जुलाई से एमपी में शुरू होगी स्त्री 2 की शूटिंग:जहां खत्म हुआ था पहला पार्ट वहीं से शुरू होगी पार्ट 2 की कहानी

‘स्त्री’, ‘बाला’ और ‘भेड़िया’ फेम डायरेक्टर अमर कौशिक अगले महीने से ‘स्त्री 2’ की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं। हाल ही में फिल्म के लीड एक्टर्स राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर ने फिल्म के लिए कॉस्ट्यूम ट्रायल और रीडिंग सेशंस में भाग लिया।

राजकुमार ने तो मंगलवार को एक पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी भी दी कि वे ‘स्त्री 2’ की तैयारियों में जुट गए हैं। उन्होंने श्रद्धा कपूर के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘क्या होगा जब फिर से मिलेंगे स्त्री और पुरुष।’

जुलाई से अगस्त तक चलेगा पहला शेड्यूल
‘स्त्री 2’ से जुड़े सूत्रों की मानें तो, ‘फिल्म के दूसरे पार्ट में भी पहले पार्ट वाले ही कलाकार नजर आएंगे। इसके साथ ही फिल्म जहां से खत्म हुई थी, वहीं से इसके सेकंड पार्ट की कहानी शुरू की जाएगी। शूटिंग का पहला शेड्यूल 10 जुलाई से लेकर 10 अगस्त तक रखा गया है।’

चंदेरी के बाद मुंबई में शूट होंगे दो शेड्यूल
शूटिंग शेड्यूल के बारे में बात करते हुए सूत्र ने बताया, ‘फिल्म का एक महीने का पूरा शेड्यूल भोपाल से 200 किमी दूर चंदेरी में सेट किया गया है। वहां एक्सटीरियर शॉट लिए जाएंगे। फिर जो बाकी बचे दो शेड्यूल हैं, वो मुंबई में ही फिल्माए जाएंगे। इन्हें मुंबई के स्टूडियोज में ही पूरा किया जाएगा।

इस बार दिखेगा हैवी वीएफएक्स वर्क
मेकर्स का इरादा ‘स्त्री 2’ को हेवी वीएफएक्स वाली फिल्म बनाना है। मेकर्स ने इसके लिए ‘भेड़िया’ की ही वीएफएक्स और स्टंट टीम को हायर किया है। वह फिल्म भी इसी बैनर से बनी थी।

एमपी के ही स्थानीय कलाकारों की हुई कास्टिंग
मेकर्स इस फिल्म को ‘स्त्री’ के सीक्वल के तौर पर ही डेवलप कर रहे हैं। इसमें वे कोई अलग कहानी लाकर फ्रेंचाइज नहीं बना रहे। यही वजह है कि शूटिंग के लिए चंदेरी और भोपाल की उन्हीं लोकेशंस को चुना गया है जहां फिल्म पहले शूट हुई थी। फिल्म में बड़े पैमाने पर एमपी के ही स्थानीय कलाकारों की कास्टिंग भी हुई है।