विम्बलडन में स्वियातेक की आसान जीत, जोकोविच-रूड संघर्ष से जीते:पहले दिन बारिश ने डाला खलल, छत बंद कर कराए गए मुकाबले

टॉप सीड इगा स्वियातेक, नोवाक जोकोविच और कैस्पर रूड ने दुनिया के सबसे पुराने टूर्नामेंट विम्बलडन में आसान जीत से शुरुआत की, हालांकि पहले दिन सोमवार को लंदन में बारिश ने फैंस के रोमांच में खलल डाला। बारिश की बाधा के कारण कई मैचों में विलंब हुआ, तो कुछ छत बंद करके सेंटर कोर्ट पर खेले गए।

इससे पहले, मनमोहक प्रस्तुतियों के साथ साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम की शुरुआत हुई। यहां टूर्नामेंट की आयोजक संस्था ऑल इंग्लैंड क्लब ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में केरल की स्नैक बोट रेस को प्रमोट किया। क्लब ने एक फोटो पोस्ट की, जिसमें दुनिया के टॉप टेनिस स्टार स्नेक रेस में हिस्सा लेते दिखाई दे रहे हैं। इस फोटो को खूब पसंद किया गया।

टॉप सीड स्वियातेक की आसान जीत, लिन को सीधे सेटों में हराया
पहले दौर के मुकाबले में टॉप सीड इगा स्वियातेक ने आसान जीत दर्ज की। उन्होंने चीन की एल झू को 6-1, 6-3 से हराया। लेडीज सिंगल्स में 5वीं सीड सी. गार्सिया और चौथी सीड
जे पेगुला ने भी आसान जीत हासिल की।

साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम है विम्बलडन
टेनिस में 4 ग्रैंड स्लैम होते हैं। चारों हर साल आयोजित होते हैं, इसकी शुरुआत जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन से होती है। मई और जून में फ्रेंच ओपन होता है। जुलाई में विम्बलडन और अगस्त-सितंबर में US ओपन होता है। US ओपन साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम होता है।