वनडे वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान:संन्यास से वापसी के बाद भी तमीम टीम में नहीं; कप्तान शाकिब से था विवाद

तमाम विवादों के बीच बांग्लादेश ने आखिरकार अपनी वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की है। टीम में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल का नाम नहीं है। मंगलवार की सुबह रिपोर्ट्स में सामने आया था कि वनडे कप्तान शाकिब अल हसन और ओपनर तमीम इकबाल के बीच वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने और न होने पर विवाद हो रहा था। इस विवाद में जीत शाकिब की हुई, जो वर्ल्ड कप में कप्तानी करेंगे।

शाकिब और तमीम में विवाद
दरअसल, तमीम पीठ में चोट से जूझ रहे है। यही कारण है कि उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को साफ कर दिया था कि अगर वह वर्ल्ड कप का हिस्सा होते हैं तो वह पांच मुकाबले से ज्यादा नहीं खेलेंगेे। लेकिन शाकिब का कहना था कि अगर तमीम की शर्तों को मंजूरी मिलती है तो वह वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे और कप्तानी भी छोड़ देंगे। उनका मत था कि चयनकर्ताओं को तमीम की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहिए।

तमीम ने 6 जुलाई को अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही सीरीज के दौरान संन्यास की घोषणा कर दी थी। लेकिन बोर्ड और प्रधानमंत्री से बात के बाद उन्होंने महज 24 घंटे के अंदर फैसले को वापस ले लिया था। उन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ होने के लिए छह हफ्ते का ब्रेक दिया गया। उसके बाद उन्होंने वनडे की कप्तानी छोड़ दी और वे एशिया कप से भी बाहर हो गए। तमीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम में लौटे और उन्होंने दूसरे मुकाबले में 58 गेंदों में 44 रन की पारी खेली। बांग्लादेश का पहला मुकाबला सात अक्टूबर को अफगानिस्तान से होना है।

बांग्लादेश वर्ल्ड कप स्क्वॉड:
शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), लिट्टन दास, तंजीद हसन तमीम, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद। शोरफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब