वॉर्नर का सेंचुरी के बाद ‘पुष्पा’ सेलिब्रेशन:पाकिस्तानियों ने पारी की पहली बॉल पर गंवाया रिव्यू;ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच के मोमेंट्स

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के 18वें मुकाबले में पाकिस्तान पर 62 रन की आसान जीत हासिल कर ली। टीम ने 368 रन का टारगेट चेज करने उतरे पाकिस्तानी बल्लेबाजों को 45.3 ओवर में 305 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। विजेता टीम से डेविड वॉर्नर ने 163 और मिचेल मार्श ने 121 बन बनाए, जबकि एडम जम्पा ने 4 विकेट लिए।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को कई टॉप मोमेंट्स देखने को मिले, जिन्हें आप इस स्टोरी के जरिए रिविजिट करेंगे….

1. पाकिस्तान ने पहली ही बॉल पर रिव्यू गंवाया
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया। टीम ने पारी के पहले ओवर की पहली गेंद पर रिव्यू गंवा दिया। दरअसल, पहला ओवर लेकर आए शाहीन शाह अफरीदी की बॉल डेविड वॉर्नर के पैड से टकराई। शाहीन की अपील को फील्ड अंपायर ने नकार दिया, विकेटकीपर रिजवान ने भी इस अपील पर रुचि नहीं दिखाई, लेकिन कप्तान ने बॉलर के कहने पर DRS ले लिया। रिप्ले देखने से पता चला कि बॉल लेग स्टंप से बाहर जा रही थी। इस वजह से पाकिस्तान ने रिव्यू गंवा दिया।

2. 5वें ओवर में उसामा मीर ने शाहीन की बॉल पर वॉर्नर का आसान कैच छोड़ा
ऑस्ट्रेलियाई पारी के 5वें ओवर की तीसरी बॉल पर डेविड वॉर्नर को जीवनदान मिला। शाहीन की बॉल पर उसामा ने शॉर्ट लॉन्ग ऑफ में वॉर्नर का आसान सा कैच छोड़ दिया। उसामा वर्ल्ड कप का डेब्यू मैच खेल रहे थे, जब उनसे वॉर्नर का कैच छूटा, तब वॉर्नर 10 रन पर खेल रहे थे। उसके बाद वॉर्नर ने सेंचुरी लगाते हुए 163 रनों की पारी खेली।

3. वॉर्नर ने 96 मीटर का लम्बा छक्का लगाया, स्टेडियम की छत से टकराया
9वें ओवर की दूसरी बॉल पर वॉर्नर ने 96 मीटर का छक्का जमाया। यह छक्का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की छत से टकराया और मैदान पर वापस आया।

4. 33वें ओवर की दूसरी बॉल पर वॉर्नर को दूसरा जीवनदान मिला
ऑस्ट्रेलियाई पारी के 33वें ओवर की दूसरी बॉल पर डेविड वॉर्नर को दूसरा जीवनदान मिला। इस बार अब्दुल्लाह शफीक ने उसामा मीर के ओवर में कैच छोड़ा। तब वार्नर 123 रन पर खेल रहे थे। वॉर्नर ने इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए 40 रन और बनाए। बाद में वे हारिस रऊफ का शिकार बने।

5. कप्तान बाबर से छूटा स्मिथ का कैच
उसामा और शफीक के बाद कप्तान बाबर आजम से स्लिप पर स्टीव स्मिथ का कैच छूट गया। 35वें ओवर में उसामा के बॉल पर स्मिथ के बल्ले का एज लेकर स्लिप की दिशा में गई, लेकिन बाबर इसे पकड़ नहीं सके। जब कैच छूटा, तब स्मिथ एक रन बनाकर खेल रहे थे, हालांकि वे जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और 7 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें उसामा मीर ने कॉट एंड बोल्ड किया।

6. सेंचुरी के बाद वॉर्नर ने किया ‘पुष्पा’ सेलिब्रेशन
पहला जीवनदान मिलने के बाद डेविड वॉर्नर ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने शतक पूरा करने के बाद ‘पुष्पा’ सेलिब्रेशन किया। बता दें कि वॉर्नर साउथ स्टार अल्लू अर्जुन के फैंन हैं और उनकी स्टाइल में इंस्टा रील्स पोस्ट करते रहते हैं।

7. 5 विकेट लेने के बाद शाहीन ने किया ऊपरवाले का शुक्रिया
तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने आखिरी के स्पेल में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट झटके। शाहीन ने 5वां विकेट लेने के बाद झुककर ऊपर वाले का शुक्रिया अदा किया।