आज संभलकर निकलें दिल्ली से मेरठ तक ट्रैफिक डायवर्ट:दशहरा के चलते मोहिउद्दीनपुर से गाजियाबाद की ओर नहीं चलेंगे भारी वाहन, पढ़ें पूरा प्लान

विजयदशमी पर्व के चलते शहर के अंदर और शहर के बाहर दोनों ही तरफ यातायात डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। शहर से बाहर दिल्ली, हापुड़, मुजफ्फरनगर तीनों तरफ जाने वाले रास्तों पर डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। वहीं आज मंगलवार को मोहिउद्दीनपुर से गाजियाबाद की ओर भारी वाहन नहीं चलेंगे।

मोहिउद्दीनपुर से खरखौदा, हापुड़ जाएंगे वाहन
दुर्गा मूर्ति विसर्जन के चलते मंगलवार शाम तक मोहिउद्दीनपुर से गाजियाबाद की तरफ भारी वाहन नहीं चलेंगे। सभी वाहन मोहिउद्दीनपुर से खरखौदा, हापुड़ होते हुए जाएंगे। इसके अलावा शहर में सोमवार और मंगलवार को भारी वाहनों के लिए नो एंट्री का समय रात 10 बजे से बढ़ाकर 12 बजे कर दिया गया है। साथ ही दिल्ली रोड पर भी दशहरा पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

भारी वाहनों को मोहिउद्दीनपुर से डायवर्ट किया जाएगा
दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग मुरादनगर गंगनहर पर जाते हैं। इसके चलते गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस की तरफ से मेरठ के अधिकारियों के साथ वार्ता की गई। सभी भारी वाहनों को मोहिउद्दीनपुर से डायवर्ट कर दिया जाएगा। छोटे वाहनों पर कोई रोक नहीं रहेगी। इसके अलावा शहर में मंगलवार को दशहरा पर्व के चलते रात को 12 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश शहर में प्रतिबंधित रहेगा।

मुजफ्फरनग की तरफ से यातायात प्लान
मुजफ्फरनगर की तरफ से हापुड़, गढ़, गाजियाबाद जाने वाले वाहन मोदीपुरम फ्लाईओवर से सरधना फ्लाईओवर, परतापुर इंटरचेंज से मोहिउद्दीनपुर होते हुए खरखौदा की तरफ निकलेंगे। दशहरा पर्व के चलते शहर को 16 जोन और 20 सेक्टरों में बांटकर डयूटी लगाई गई है। रामलीला वाले स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है। सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी।

एक्सप्रेसवे से जाएंगी सभी रोडवेज बसें
रोडवेज की सभी बसें मेरठ एक्सप्रेसवे से होकर दिल्ली और कौशांबी जाएंगी। मोदीनगर, मुरादनगर से होकर गाजियाबाद, मोहननगर, कौशांबी का बस संचालन बंद रहेगा। मेरठ से कौशांबी जाने वाली रोडवेज बसें मोदीनगर के बजाए मेरठ एक्सप्रेसवे से होकर जाएंगी।