दिल्ली तिहाड़ जेल से सुल्तानपुर पहुंचे संजय सिंह:आप कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, ED-मोदी मुर्दाबाद के लगाए नारे; 15 साल पुराने केस में होगी हियरिंग

दिल्ली तिहाड़ जेल से आप सांसद संजय सिंह बुधवार सुबह सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन से सुबह 5:40 पर सुल्तानपुर पहुंचे। प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर जैसे ही ट्रेन पहुंची तो यहां पहले से मौजूद आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने संजय सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए। ट्रेन की बोगी से उतरते ही संजय ने अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

ट्रेन के पहुंचने से करीब आधा घंटे पहले नगर कोतवाल श्रीराम पाण्डेय भारी पुलिस बल के साथ स्टेशन पहुंचे। प्लेटफॉर्म पर सिविल पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ टीम के जवानों से छावनी में बदल गया था। उधर आप जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं संजय सिंह के परिवार व मिलने वाले भी ट्रेन पहुंचने से पहले स्टेशन पहुंच गए थे।

ईडी-मोदी मुर्दाबाद के भी कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
आप कार्यकार्ताओं ने हाथ में झंडा ले रखा था। लेकिन टोपी और झंडा लिए आप कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने बाहर का रास्ता दिखाया। ट्रेन के रुकते ही प्लेटफॉर्म पर संजय सिंह जिंदाबाद, संजय भइया संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं। ईडी-मोदी मुर्दाबाद के भी कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए।

10 बजे MP/MLA कोर्ट ले जाया जाएगा
इस बीच पुलिस संजय सिंह को पहले आरपीएफ थाने में लेकर गई। फिर यहां से उन्हें अधिकारी विश्राम गृह में ले जाया गया। जहां से संजय सिंह को 10 बजे MP/MLA कोर्ट ले जाया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली से करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मी संजय सिंह को यहां लेकर पहुंचे हैं। संजय सिंह 2008 के घेरा डालो डेरा डालो मामले में आज अपना बयान दर्ज कराएंगे।

यहां 15 साल पुराने केस में होगी हियरिंग
जानकारी के अनुसार बीते 23 अक्तूबर 2008 को तत्कालीन बसपा सरकार के विरुद्ध नगर के तिकोनिया पार्क में सपा ने ‘घेरा डालो-डेरा डालो’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था। आरोप है कि सपाइयों ने कलेक्ट्रेट के सामने सड़क जमकर प्रदर्शन किया था। पुलिस ने सपा के पूर्व विधायक एवं वर्तमान में सपा प्रवक्ता अनूप संडा, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, वर्तमान में भाजपा एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह, गौरीगंज के सपा विधायक राकेश सिंह, सपा जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव समेत 98 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। इनमें से 16 लोगों की दौरान मुकदमा अब तक मौत हो चुकी है।

कोर्ट ने संजय सिंह को कोर्ट से किया था तलब
MP/MLA की विशेष कोर्ट के मजिस्ट्रेट योगेश कुमार यादव ने बयान दर्ज करने के लिए पिछले दिनों सांसद संजय सिंह को जेल से तलब किया था। बचाव पक्ष के अधिवक्ता रुद्र प्रताप मदन सिंह ने बताया कि बुधवार को सुबह सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन से पुलिस सांसद संजय सिंह को लाकर कोर्ट में पेश करेगी। कोर्ट में उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

कोर्ट के आसपास रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
उधर कोर्ट के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ताओं के साथ संजय सिंह के समर्थकों का जमावड़ा हो सकता है ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस मुस्तैद की जाएगी।