ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट:डेरिल मिचेल बाहर, कप्तान विलियमसन पैटरनिटी लीव पर रहेंगे; सीरीज 21 फरवरी से

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। लेफ्ट आर्म पेसर ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई, ताकि वह टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की तैयारियों में शामिल रहे।

कप्तान केन विलियमसन अपने तीसरे बच्चे के जन्म के लिए छुट्टी पर रहेंगे। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में इंजर्ड हुए डेरिल मिचेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे।

पहला टी-20 नहीं खेलेंगे बोल्ट
बोल्ट इस वक्त UAE में MI एमिरेट्स टीम के लिए ILT20 खेल रहे हैं। उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। टूर्नामेंट का फाइनल 19 फरवरी को होगा, इसलिए वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 नहीं खेल सकेंगे। उन्हें दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है। वह टिम साउदी की जगह लेंगे, जो केवल पहले टी-20 के लिए स्क्वॉड का हिस्सा हैं।

15 महीने बाद इंटरनेशनल टी-20 खेलेंगे बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं, इसीलिए वह इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट नहीं खेल रहे। उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच वनडे वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ खेला, तब टीम को सेमीफाइनल में मेजबान टीम से हार का सामना करना पड़ा था।

बोल्ट ने आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच भी 15 महीने पहले नवंबर 2022 में खेला था। यह मुकाबला भी टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा था, टीम को यहां सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।

पैटरनिटी लीव पर रहेंगे विलियमसन
न्यूजीलैंड लिमिटेड ओवर्स टीम के कप्तान केन विलियमसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे। उन्होंने अपने तीसरे बच्चे के जन्म के लिए पैटरनिटी लीव मांगी थी, जो अप्रूव हो चुकी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में इंजर्ड हुए डेरिल मिचेल भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे। मिचेल पिछले 6 महीनों से चोट से जूझ रहे हैं। उन्हें रिकवर करने के लिए समय दिया गया ताकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो सकें।

जोश क्लार्कसन कर सकते हैं डेब्यू
डेरिल मिचेल की जगह न्यूजीलैंड ने स्क्वॉड में 27 साल के ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन को मौका दिया है। क्लार्कसन ने वनडे डेब्यू कर लिया है लेकिन वह अब तक टी-20 मुकाबला नहीं खेल सके। 2020 के बाद से उन्होंने घरेलू टी-20 क्रिकेट में 160 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

सैंटनर करेंगे कप्तानी
विलियमसन की गैरमौजूदगी में लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। उन्होंने ही पाकिस्तान के खिलाफ पिछली सीरीज के आखिरी मुकाबलों में टीम की कमान संभाली थी। उनके साथ रचिन रवींद्र और ग्लेन फिलिप्स टीम के बाकी स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रहेंगे।