उत्तरप्रदेश में ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी…40 डूबे:15 की मौत, मरने वालों में महिलाएं-बच्चे; माघी पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने जा रहे थे

उत्तरप्रदेश के कासगंज में शनिवार को हादसा हो गया है। यहां एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटने से 15 लोगों की मौत हो गई। ट्रॉली में 40 लोग सवार थे। मरने वालों में 8 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल हैं।

फिलहाल, मौके पर बुलडोजर से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने मदद पहुंचाई। घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि सभी लोग एटा के जैथरा के रहने वाले हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार, ट्रैक्टर स्पीड से चल रहा था। कंट्रोल खोने से ट्रैक्टर सड़क से उतकर तालाब में जा गिरा।

सभी लोग माघी पूर्णिमा पर ट्रैक्टर ट्रॉली से कासगंज स्थित कादरगंज घाट पर गंगा स्नान करने जा रहे थे, तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ई गांव के पास हादसा हो गया। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे। देखते-देखते बड़ी संख्या में लोग जुट गए। डीएम ने बताया कि हादसे में 15 की मौत हो चुकी है। इनमें 7 मासूम बच्चे और 8 महिलाएं शामिल हैं।

मौके पर पहुंचे ग्रामीण ने बताया- हम लोग तालाब के पास खड़े हुए थे, तभी अचानक से ट्रैक्टर-ट्रॉली तेज स्पीड में आते हुए दिखी। ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होते हुए तालाब में चली गई। जिसमें से ट्रैक्टर-ट्रॉली के किनारे खड़े लोग, तो छिटक कर पानी में गिरे। जबकि ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठे लोग पानी के अंदर चले गए। कई तो ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दब गए।

चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर हम लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। दूसरे ग्रामीणों को भी मौके पर बुलाया। हम लोगों को जो भी दिखा, उसको खींचकर बाहर निकाला। हम लोग बस ये चाह रहे थे कि ज्यादा से ज्यादा लोग पानी से बाहर आ जाए। किसी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एम्बुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची। बेहोश हुए लोगों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया।