डेवोन कॉन्वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर:न्यूजीलैंड को पहला मुकाबला कल से खेलना है; हेनरी निकोल्स टीम में हुए शामिल

डेवोन कॉन्वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इससे पहले तेज गेंदबाज काइल जैमिसन भी स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण सीरीज से हट गए थे।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 29 फरवरी से खेला जाना है।

कॉन्वे दूसरे टी-20 मैच में हो गए थे चोटिल
कॉन्वे ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें अंगूठे में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्होंने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी नहीं की थी। वह सीरीज के तीसरे मैच से भी बाहर हो गए थे। शुरुआती स्कैन में उनके अंगूठे में फ्रैक्चर का पता चला है। वह डॉक्टरों की सलाह लेंगे। उसके बाद ही उनके दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर क्लियर हो पाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 8 मार्च से क्राइस्टचर्च में शुरू होना है।

हेनरी निकोल्स को कॉन्वे की जगह बुलाया गया है
कॉन्वे की जगह पर टीम मैनेजमेंट ने रिप्लेसमेंट के तौर पर हेनरी निकोल्स को टीम में शामिल किया है। हालांकि, उम्मीद है कि विल यंग कॉन्वे की जगह पर टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे।

सीरीज से पहले 2 खिलाड़ी बाहर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम के 2 खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। पहले काइल जैमीसन स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गए थे और फिर बुधवार को कॉन्वे भी बाहर हो गए हैं। उनके दूसरे टेस्ट में भी खेलने को लेकर सस्पेंस है।

हेड कोच गैरी स्टीड ने टीम को लगा है झटका
न्यूजीलैंड की टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, डेवन कॉन्वे के लिए एक महत्वपूर्ण मैच से ठीक पहले बाहर होना निराशाजनक है। वह हमारे लिए शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और मुझे पता है कि वह वास्तव में इस सीरीज का इंतजार कर रहे थे। कॉन्वे के स्थान पर युवा बल्लेबाज विल यंग के टॉम लैथम के साथ ओपनिंग करने की उम्मीद है, जो पिछले सालों से लगातार रन बना रहे हैं।