इकलौते टेस्ट के दूसरे दिन आयरलैंड 263 पर ऑलआउट:जिया उर रहमान को 5 विकेट, स्टर्लिंग का अर्धशतक;दूसरी पारी में अफगानिस्तान 134/3

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच अबु ढाबी में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। अबु ढाबी के टॉलरेंस ओवल मैदान पर दूसरे दिन आयरलैंड 263 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गया। वहीं अफगानिस्तान ने दूसरी पारी में 134 रन बना कर 26 रन की लीड बना ली।

दूसरे दिन आयरलैंड ने 100/4 के स्कोर के आगे खेलना शुरु किया। टीम ने कुल 83.4 ओवर में 263 रन बनाए। पॉल स्टर्लिंग ने अर्धशतकीय पारी खेली। अफगानिस्तान की ओर से जिया उर रहमान को 5 विकेट मिले।

अफगानिस्तान ने दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए 3 विकेट पर 134 रन बना लिए है। हशमतुल्लाह शहीदी 53 रन और रहमनुल्लाह गुरबाज 23 रन बना कर नाबाद है।

पॉल स्टर्लिंग की शानदार पारी
पहले दिन 4 विकेट गिर जाने के बाद हैरी टैक्टर और पॉल स्टर्लिंग ने पारी को आगे बढ़ाया। दूसरे दिन स्टर्लिंग एक रन भी नहीं बना सके और 32 रन पर ही आउट हो गए। वहीं, स्टर्लिंग ने 52 रन की पारी खेली।

बाद में आए लॉर्कन टकर अर्धशतक चूक गए और 46 रन ही बना सके, एंडी मैक्बर्नी ने 38 रन बनाकर उनका साथ दिया। मार्क अडायर 15 रन, और बैरी मकार्थी 5 रन बना कर आउट हुए।

क्रैग यंग 1 रन बना कर नाबाद रहे।

जिया उर रहमान को 5 विकेट, नवीद ने दिया साथ
अफगानिस्तान के लिए या उर रहमान ने 5 विकेट लिए। उन्होंने कर्टिस कैंपर, वान वॉरकोम, लॉर्कन टकर, मार्क अडायर, और बैरी मकार्थी को आउट किया। रहमान का साथ दूसरे छोर पर नवीद जादरान ने दिया। जादरान ने कुल 3 विकेट लिए। निजत मसूद और जाहिर खान को 1-1 विकेट मिला।

अफगानिस्तान ने गंवाए विकेट शहीदी और गुरबाज ने संभाला
अफगानिस्तान के लिए दूसरी पारी की शुरुआत इब्राहिम जादरान और नूर अली जादरान ने की। इब्राहिम 12 रन और नूर अली 32 रन बना कर आउट हुए। जल्द गही रहमत शानह भी 9 रन बनाकर चलते बने। यहां से हशमतुल्लाह शहीदी ने पारी संभाली और नबाद 53 रन बनाए, वहीं, रहमनुल्लाह गुरबाज 23 रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे।

आयरलैंड के लिए अडायर ने 2 विकेट लिए
पहली इनिंग्स में 5 विकेट लेने वाले मार्क अडायर ने जदूसरी पारी में 2 विकेट ले लिए हैं। वहीं, बैरी मकार्थी को 1 सफलता मिली।