एलिस पेरी ने सिक्स लगाकर कार का कांच तोड़ा:मंधाना को मिले 3 जीवनदान, ऋचा घोष ने फ्लाइंग कैच लपका; मोमेंट्स

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने वापसी कर ली है। टीम ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगातार 2 हार के बाद अपने पांचवें मुकाबले में यूपी वॉरियर्ज (UPW) को हरा दिया। टीम को 23 रन से जीत मिली।

RCB की कप्तान स्मृति मंधाना ने WPL में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 80 रन की पारी खेली। मंधाना के 2 कैच छूटे, वह एक बार स्टंपिंग आउट होने से भी बच गईं। RCB से अर्धशतक लगाने वाली दूसरी बैटर एलिस पेरी ने सिक्स लगाकर कार का कांच तोड़ दिया।

1. अटापट्टू ने दिया मंधाना को जीवनदान
8वें ओवर की आखिरी बॉल पर सोफी एकलेस्टन के सामने स्मृति मंधाना ने लॉन्ग ऑफ की ओर बड़ा शॉट खेला। फील्डिंग कर रहीं चमारी अटापट्टू ने लॉन्ग-ऑफ से दौड़कर बॉल का गलत अनुमान लगाया, फिर वह पीछे हटीं और एक हाथ से कैच लेने की कोशिश की। बॉल उनके हाथों पर चिपकी नहीं और कैच छूट गया। मंधाना को 28 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला।

2. एलिसा हीली ने मिस की स्टंपिंग
एलिसा हीली विकेटकीपिंग के दौरान मंधाना को स्टंपिंग आउट करने से चूक गईं। 9वें ओवर की दूसरी बॉल पर चमारी अटापट्टू ने तेज फेंकी, जिसे मंधाना मिस कर गईं। मंधाना शॉट खेलने के लिए क्रीज से बाहर आईं और शॉट गलत जज किया, जिस कारण बॉल उनके पैड और बल्ले के बीच के गैप से होकर पीछे गई। स्टंप्स के पीछे खड़ी हीली गेंद को अपने पास रखने में नाकाम रहीं और गेंद चार रन के लिए चली गई। मंधाना को दूसरा जीवनदान 29 रन के स्कोर पर मिला।

3. एकलेस्टन ने मंधाना का कैच टपकाया
सोफी एक्लेस्टन ने स्मृति मंधाना का कैच छोड़ दिया। 16वें ओवर में मंधाना ने लॉन्ग ऑफ पर शॉट लगाया, वहां फील्डिंग कर रही एक्लेस्टन ने गेंद की लैंडिंग का गलत अनुमान लगाया। बाद में जब गेंद गिरी तो उन्होंने इसे एक हाथ से लेने की कोशिश की। बॉल शुरू में उनके दाहिने हाथ में फंसी, लेकिन बाद में निकलकर बाउंड्री के पार चली गई। मंधाना 71 रन के निजी स्कोर पर तीसरी बार आउट होने से बच गई।

4. एलिस पेरी ने कार का कांच तोड़ा
एलिस पेरी ने मैच के 19वें ओवर में दीप्ति शर्मा की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। चौथी डॉट बॉल के बाद पेरी ने शानदार शॉट लगाया। उन्होंने गेंद को आगे बढ़कर डीप मिड विकेट के ऊपर से खेला। गेंद सीधे स्पॉन्सर कार की पिछली सीट की खिड़की में जा लगी, जिससे कार का शीशा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया।
5. ऋचा ने लिया डाइविंग कैच
UPW की पारी के 8वें ओवर के दौरान RCB की विकेटकीपर ऋचा घोष ने फ्लाइंग कैच लिया। सोफी डिवाइन की पांचवीं गेंद पर ग्रेस हैरिस स्कूप शॉट के लिए गईं। गेंद में गति ज्यादा नहीं होने के कारण वह ज्यादा दूर तक नहीं गई। इस दौरान ऋचा घोष अपनी बाईं ओर गईं और डाइविंग कैच लेने के लिए छलांग लगाकर कैच पूरा किया।