DGCA ने नई एयरलाइन फ्लाई-91 को AOC सर्टिफिकेट दिया:Fly 91 ने कहा- हमारा लोगो ‘फ्लाइंग बटरफ्लाई’, ये भारत की सुंदरता और वाइब्रेंट डायवर्सिटी का प्रतीक

डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी DGCA ने नई रीजनल एयरलाइन फ्लाई 91 को एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) दे दिया है। फ्लाई-91 ने बताया कि उनकी एयरलाइन का लोगो फ्लाइंग बटरफ्लाई है।

फ्लाइंग बटरफ्लाई लोगो भारत की सुंदरता और वाइब्रेंट डायवर्सिटी का प्रतीक
फ्लाई-91 ने कहा कि एयरलाइन का फ्लाइंग बटरफ्लाई लोगो भारत की मंत्रमुग्ध कर देने वाली सुंदरता और वाइब्रेंट डायवर्सिटी (जीवंत विविधता) का प्रतीक है।

DGCA से एयर ऑपरेटिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करने पर गर्व
फ्लाई-91 ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर टीम की दो फोटो शेयर कर लिखा, ‘आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। FLY91 टीम की 4 साल की कड़ी मेहनत और समर्पण रंग लाया। हमें DGCA इंडिया से एयर ऑपरेटिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करने पर गर्व है।

हम हमारे विजन पर विश्वास करने और इस जर्नी में हमारा सपोर्ट करने के लिए माननीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, MoCA_GoI और DGCA को धन्यवाद देते हैं।’

एयरलाइन के पास वर्तमान में दो ATR-72 हैं
एयरलाइन के पास वर्तमान में दो ATR-72 हैं और सितंबर तक 4 और मिलेंगे, जिसके बाद कंपनी का अगले 5 सालों में सालाना छह टर्बोप्रॉप जोड़ने का प्लान है।

हम अगले कुछ दिनों में ऑपरेशंस शुरू करेंगे: मनोज चाको
गोआ मोपा एयरपोर्ट बेस्ड जस्ट उड़ो एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की फ्लाई-91 के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मनोज चाको ने कहा, ‘हम अगले कुछ दिनों में ऑपरेशंस शुरू करेंगे और शुरू करने के लिए हमारे पास पांच स्टेशन- गोवा, बेंगलुरु, हैदराबाद, अगाती और सिंधुदुर्ग हैं। इनके तुरंत बाद जलगांव, पुणे और नांदेड़ में भी ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। हम गोवा से अगात्ती और बेंगलुरु से अगात्ती के बीच उड़ानें भी शुरू करेंगे।’

फ्लाई 91 को 200 करोड़ के शुरुआती निवेश के साथ लॉन्च किया
फ्लाई 91 को 200 करोड़ रुपए के शुरुआती निवेश के साथ लॉन्च किया गया है। इसे अब उड़ान रूट्स मिल गए हैं, जिसके तहत इसे अगले तीन सालों में सालाना 200 करोड़ रुपए मिलेंगे।