प्रधानमंत्री मोदी ने केरल में रोड शो किया:तमिलनाडु के सेलम में जनसभा को संबोधित करेंगे; 5 दिन से दक्षिण के दौरे पर हैं PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले 5 दिन के दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे के बाद वे आज 19 मार्च को केरल के पलक्कड़ पहुंचे हैं।

पलक्कड़ के कोट्टा मैदान से पोस्ट ऑफिस तक उन्होंने रोड शो किया। इस दौरान केरल भाजपा के नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे। इसके बाद पीएम एक बार फिर तमिलनाडु पहुंचेगे। वे सेलम में दोपहर 1 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी का 5 दिन का दक्षिण भारत के राज्यों का दौरा 16 मार्च को तेलंगाना से शुरू हुआ था। इसके बाद उन्होंने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के दौरे किए। PM मोदी ने 18 मार्च को तेलंगाना के जगतियाल में जनसभा को संबोधित करते हुए 17 मार्च की INDI अलायंस की रैली का जवाब दिया था।

मोदी ने कहा था- मुंबई में INDI अलायंस की रैली में उन्होंने अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें कहा गया है कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। मेरे लिए तो हर मां-बेटी शक्ति का रूप है। मैं इनको शक्ति के रूप में पूजता हूं और इनकी रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दूंगा।

भाजपा का PMK से गठबंधन
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पट्टाली मक्कल काची (PMK) पार्टी के साथ गठबंधन किया है। PMK ने गठबंधन की घोषणा पीएम की कोयंबटूर में 18 मार्च की रैली वाले दिन ही किया। मीडिया सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टी में सीट शेयरिंग को लेकर भी सहमति बन गई है। PMK 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुई है।

तेलंगाना में मोदी बोले- I.N.D.I.A की लड़ाई शक्ति के खिलाफ
18 मार्च को PM ने कर्नाटक के शिवमोगा में भी कहा- INDI अलायंस के लोग हिंदू धर्म में समाहित शक्ति को समाप्त करना चाहते हैं। हिंदू समाज जिन्हें शक्ति मानता है, उस शक्ति के विनाश का ऐलान कर दिया है। अगर शक्ति विनाश का उनका ऐलान है, तो शक्ति उपासना का मेरा भी ऐलान है।

मोदी ने आगे कहा- कई राजनीतिक जानकार कहते रहे हैं कि नारी शक्ति मोदी की साइलेंट वोटर है। लेकिन मेरे देश की नारी शक्ति वोटर नहीं, बल्कि मां शक्ति स्वरूपा है।

PM मोदी ने तमिलनाडु के कोयंबटूर में 4 किमी लंबा रोड शो किया
पीएम मोदी ने सोमवार शाम को तमिलनाडु के कोयंबटूर में रोड शो किया। इसके लिए भाजपा को पहले अनुमति नहीं मिल रही थी। 14 मार्च को कोयंबटूर के भाजपा जिला अध्यक्ष जे रमेश कुमार ने पुलिस से रोड शो के लिए अनुमति मांगी थी।

15 मार्च की सुबह कानून व्‍यवस्‍था का हवाला देते हुए पुलिस ने रोड शो की अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद रमेश ने मद्रास HC का रुख किया था। कोर्ट ने तमिलनाडु पुलिस को कुछ शर्तों के साथ PM मोदी के रोड शो को मंजूरी देने का निर्देश दिया।

साउथ में भाजपा की क्या है स्थिति?
केरल में पिछले 3 लोकसभा चुनाव की बात करें तो यहां NDA को एक भी सीट नहीं मिली। हालांकि, उनका वोटिंग प्रतिशत बढ़ा है। तमिलनाडु में सहयोगी पार्टी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के अलग होने के बाद भाजपा यहां अलग-थलग पड़ गई है। तेलंगाना में 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 4 सीटें जीती थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव हारने के बाद यहां कांग्रेस मजबूत नजर आ रही है।