रोडवेज बस से चंडीगढ़ पहुंचे परिवहन मंत्री:जांची व्यवस्था, बिना सीट बैल्ट के था चालक; यात्रियों से की बातचीत- मांगे सुझाव

हरियाणा के परिवहन मंत्री की जिम्मेदारी मिलते ही अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल कैबिनेट की पहली मीटिंग में शामिल होने के लिए रोडवेज बस से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। दरअसल, शुक्रवार देर शाम को ही नायब सिंह सैनी सरकार में मंत्रियों को विभाग आवंटित हुए हैं। राज्यमंत्री असीम गोयल को परिवहन एवं महिला बाल विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने अंबाला शहर से चंडीगढ़ जा रही HR68 GV 8331 नंबर की रोडवेज बस में बैठे। सबसे पहले उन्होंने स्टाफ के सभी सदस्यों की टिकट कटवाई। इसके पश्चात यात्रियों और बस ड्राइवर व कंडक्टर से बातचीत की। गोयल ने बस में लगा फर्स्ट एड बॉक्स भी चेक किया।

यात्री व स्टाफ के सुझाव मांगे
परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि आज चंडीगढ़ में कैबिनेट की पहली मीटिंग है। मेरे लिए गर्व की बात है कि दोनों ही पब्लिक से जुड़े हुए डिपार्टमेंट उन्हें मिले हैं। आज वे हकीकत देखने के लिए रोडवेज की बस में अंबाला से चंडीगढ़ का खुद सफर कर रहे हैं। यात्रियों से भी बातचीत की है और बस ड्राइवर व कंडक्टर से भी बातचीत की है। सर्विस अच्छी है, समय पर बस आ रही है। यात्री व स्टाफ के सुझाव मांगें हैं, ताकि सुधार किया जा सके।

बस में सीट बैलट का ऑप्शन नहीं
असीम गोयल ने बताया कि बस में लिखा हुआ था कि धूम्रपान करना मना है, तो परिचालक से पूछा है कि किसी को धूम्रपान करने तो नहीं देते। उसके बाद ड्राइवर को भी बस चलाते हुए मोबाइल का इस्तेमाल न करने की हिदायत दी है। बताया कि बस में लिखा हुआ था कि चालक सीट बैल्ट लगाए, लेकिन बस में सीट बैल्ट का ऑप्शन ही नहीं है। मैंने उनको कहा है कि या तो सीट बैलट का जुगाड़ करो या फिर जो लिखा हुआ है मिटा दो।