धोनी के डायरेक्ट हिट से रनआउट हुए अनुज रावत:रचिन-रहाणे का बाउंड्री पर शानदार कैच, गले मिले माही और कोहली; मोमेंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शुक्रवार को चेन्नई और बेंगलुरु के बीच पहला मैच खेला गया। चेपॉक स्टेडियम में होम टीम CSK ने मुकाबले को 6 विकेट से जीता। मैच में भारत के दिग्गज बैटर्स एमएस धोनी और विराट कोहली गले मिलते नजर आए।

धोनी ने डायरेक्ट हिट मारकर अनुज रावत को पवेलियन भेजा। वहीं अजिंक्य रहाणे ने रचिन रवींद्र के साथ मिलकर बाउंड्री पर बेहतरीन जगलिंग कैच पकड़ा। आइए जानते हैं पहले मैच के टॉप मोमेंट्स…

1. कोहली और धोनी पिच पर गले मिले
RCB के विराट कोहली पहले मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग करने उतरे। पिच पर आते ही वह चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के गले लग गए। दोनों ने कुछ देर हंसी-मजाक किया और फिर कोहली बल्लेबाजी के लिए गए। वहीं धोनी ने अपनी विकेटकीपिंग की पोजिशन ली। कोहली ने मैच में 20 बॉल पर 21 रन बनाए।

4. रचिन रवींद्र ने पकड़ा रनिंग कैच
CSK के लिए डेब्यू कर रहे रचिन रवींद्र ने रनिंग कैच पकड़कर फाफ डु प्लेसिस को चलता किया। 5वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ बॉल फेंकी। डु प्लेसिस ने कट शॉट खेला, लेकिन बॉल बैकअप पॉइंट की दिशा में खड़ी हो गई। रचिन आगे की ओर दौड़कर आए और डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया।

5. रहाणे और रचिन ने मिलकर बाउंड्री पर पकड़ा शानदार कैच
CSK के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 12वें ओवर में बाउंसर फेंकी, जिस पर कोहली ने हुक कर डीप मिड-विकेट की ओर शॉट खेला। गेंद की धीमी गति के कारण कोहली के लिए गेंद को टाइम करना मुश्किल हो गया और शॉट लंबा नहीं जा सका। बॉल मिड-विकेट बाउंड्री पर खड़े अंजिक्य रहाणे के पास गई।

फील्डिंग कर रहे रहाणे ने दाहिनी तरफ दौड़ते हुए स्लाइडिंग कैच लिया, लेकिन उनकी स्पीड उन्हें बाउंड्री रोप के पास ले गई। उन्होंने महसूस किया कि वह समय पर खुद को रोक नहीं पाएंगे, तभी उन्होंने गेंद को रचिन रवींद्र की ओर फेंक दिया। रचिन ने एक आसान कैच पूरा कर लिया और विराट आउट हुए।

6. मुस्तफिजुर ने कैमरन ग्रीन को बोल्ड किया
RCB की पारी के 12वें ही ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने कैमरन ग्रीन बोल्ड कर दिया। विराट कोहली के आउट हो जाने के बाद दूसरे छोर पर खड़े कैमरन ग्रीन सिंगल लेकर क्रीज पर आए। मुस्तफिजुर ने लेंथ बॉल फेंकी, जिस पर ग्रीन ने कट करना चाहा, लेकिन वह असफल रहे और बॉल सीधे स्टंप्स से जा लगी। इस ओवर में मुस्तफिजुर को 2 विकेट मिले।

7. धोनी ने डायरेक्ट थ्रो मारकर रावत को रनआउट किया
अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने 95 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की। पारी की आखिरी गेंद पर धोनी ने रावत को रनआउट कर दिया।

RCB की इनिंग्स की आखिरी बॉल ऑफ स्टंप के बाहर बाउंसर रही। कार्तिक इसे अच्छे से नहीं खेल पाए। तभी रावत ने नॉन-स्ट्राइकर एंड से रन चुराने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके। धोनी ने अंडर-आर्म थ्रो किया और स्टंप को हिट कर दिया। स्टंप्स से बॉल लगने के वक्त रावत क्रीज से दूर थे।

8. मैक्सवेल ने बाउंड्री पर लपका जम्पिंग कैच
CSK की इनिंग्स के 11वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने बाउंड्री पर जम्प करते हुए कैच लपका और अजिंक्य रहाणे को पवेलियन जाना पड़ा। कैमरन ग्रीन की लेंथ बॉल पर रहाणे ने पुल शॉट खेला, स्क्वैयर लेग पर खड़े मैक्सवेल ने दौड़ते हुए बाउंड्री पर जंप किया कैच लपक लिया। रहाणे ने 23 रन बनाए।