सावरकर की शूटिंग के वक्त आर्थिक तंगी से जूझे रणदीप:बायोपिक के लिए पिता की प्रॉपर्टी बेची; वजन कम करने के लिए सिर्फ नट्स खाए

रणदीप हुड्डा इन दिनों फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ से चर्चा में बने हुए हैं। हालिया इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया है कि इस फिल्म के लिए उन्हें बहुत सारी फिजिकल और फाइनेंशियल चुनौतियों को पार करना पड़ा था।

पैसे की कमी की वजह से फिल्म को बंद करने की नौबत आ गई थी। तब उन्होंने वीर सावरकर की बायोपिक के फंडिंग के लिए मुंबई स्थित अपने पिता की प्रॉपर्टीज को बेच दिया था।

वहीं, इस फिल्म के लिए उन्होंने बहुत ज्यादा वजन भी कम किया था। वीर सावरकर के रोल को प्ले करने के लिए वो दिन भर सिर्फ बादाम के मक्खन और नट्स पर सर्वाइव करते थे।

णदीप बोले- चाहता हूं कि पूरी दुनिया यह फिल्म देखे
BeerBiceps पॉडकास्ट को दिए इंटरव्यू में रणदीप ने फिल्म की जर्नी पर बात की। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया इस फिल्म को देखे और सिर्फ दक्षिणपंथी विचार तक ना सीमित रह जाए। उन्होंने आगे कहा- मैं इस फिल्म को पिछले साल 15 अगस्त को रिलीज करना चाहता था। इस साल 26 जनवरी को रिलीज करने का भी प्लान बनाया था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

मैंने इस प्रोजेक्ट में अपना सब कुछ लगा दिया था। इसके बावजूद दिक्कतें लगी रहीं। वजह यह है कि पहले जो टीम इस प्रोजेक्ट के साथ जुड़ी हुई थी, उन लोगों का इरादा क्वालिटी फिल्म बनाने का नहीं था। वो बस फिल्म बनाना चाहते थे।

फिल्म के लिए बेचनी पड़ी प्रॉपर्टीज
मेकिंग के दौरान हमें फाइनेंशियल चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा। पिता ने मेरे फ्यूचर के लिए मुंबई में 2-3 प्रॉपर्टीज खरीदी थीं, जिसे मैंने बेच दिया और उस लागत को फिल्मों में लगाया। फिल्म को किसी ने सपोर्ट भी नहीं किया था, लेकिन इसके बाद भी मैं रुका नहीं।

कमजोरी की वजह से गिर जाते थे रणदीप
​​​​​​​
रणदीप ने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन पर भी बात की। उन्होंने इस किरदार के लिए वजन 60 किलो तक कर लिया था। इससे ज्यादा मुश्किल था शूटिंग के दौरान वजन को मेंटेन करना था। उन्होंने कहा- पहले मैं सिर्फ पानी, ब्लैक कॉफी और ग्रीन टी लेता था। फिर मैंने खाने में चीला, डार्क चॉकलेट और नट्स शामिल किए। इसकी वजह से मुझे नींद नहीं आती थी। सेट पर गिर जाता था।

एक बार घुड़सवारी के शॉट वक्त बेहोश होकर गिर गया था। इस कारण घुटने में चोट भी लग गई थी।

रणदीप ने आगे कहा- केवल मैं ही जानता हूं कि उसके बाद मैंने अपना वजन कैसे कम किया और वह भी लंगड़े पैर के साथ। इसके बाद, मैं फास्ट स्टिमुलेशन डाइट पर चला गया था। मैं पूरे दिन में सिर्फ एक चम्मच बादाम मक्खन, एक चम्मच नारियल तेल, एक दो मेवे खाता था।