IPL 2024 पॉइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स टॉप पर बरकरार:कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए, मुस्तफिजुर रहमान पर्पल कैप होल्डर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में 15 मुकाबले खेले जा चुके हैं। मंगलवार को बेंगलुरु में खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु को (RCB) को 28 रन से हरा दिया। बेंगलुरु को उसके होम ग्राउंड पर लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। LSG ने मौजूदा सीजन में लगातार दूसरी जीत हासिल की।

इस जीत से लखनऊ पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है, जबकि बेंगलुरु नौवें नंबर पायदान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स (RR) टॉप पर बरकरार है।

बेंगलुरु की ओर से 22 रन बनाने वाले विराट कोहली ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर हैं। कोहली ने राजस्थान के रियान पराग (181 रन) को पीछे छोड़ा। वहीं, CSK के मुस्तफिजुर रहमान कुल 7 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर हैं।

पॉइंट्स टेबल
IPL 2024 में हर टीम 14 मुकाबले खेलेंगी। टीम को हर जीत पर 2 पॉइंट्स मिलेंगे। प्लेऑफ के लिए टॉप-4 टीम क्वालिफाई करेंगी। टॉप-4 में अपनी जगह पक्की करने के लिए टीम को 14 में से 8 मैच जीतने होंगे। टॉप-2 पर फिनिश करने वाली टीम को फाइनल में जाने के लिए 2 मौके मिलेंगे। वहीं, तीसरे और चौथे नंबर पर फिनिश करने वाली टीम को पहले एलिमिनेटर खेलना होगा और फिर नंबर-1 vs नंबर-2 के मैच में हारने वाली टीम के खिलाफ फाइनल के टिकट के लिए मुकाबला करना होगा।