नूंह में शादी के नाम पर 14 करोड़ की ठगी:दो मौलाना गिरफ्तार, महिला से लिया शादी का पूरा सामान और नकदी

नूंह पुलिस ने शादी कराने के नाम पर अमेजन के माध्यम से धोखाधड़ी कर रुपए ऐठनें के मामले में पुलिस ने दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरिपियों को अदालत में पेश किया। जिसके बाद उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता कृष्ण कुमार ने बताया कि नूंह में बेटियों की शादी में कन्यादान देने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी कर रकम ऐठनें वाले मौलाना अरशद पुत्र फजरुद्दीन निवासी बुबलहेडी तथा राशिद पुत्र मजीद निवासी मुराकसर थाना हथीन जिला पलवल को नगीना थाना प्रभारी रतन सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने दबोचने में सफलता हासिल की है।

बेटी की शादी के नाम पर लाखों रुपए ठगे

उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल को जुबैदा पत्नी कमालूद्दीन निवासी नांगल शाहपुर नगीना ने थाना नगीना में एक शिकायत दी थी कि अपनी बेटी की शादी कराने व कन्यादान देने के नाम पर मौलाना अरशद एवं राशिद तथा उनके अन्य साथियों द्वारा उससे धोखाधड़ी कर करीब 2 महीने पहले 1,10,000 रुपए कन्यादान के रूप में एक बाइक, शादी का पूरा सामान तथा 21,000 रुपए नकद कन्यादान के रूप में देने की बात कही। इस संदर्भ में मुकदमा दर्ज किया।

पुलिस ने मंगलवार शाम आरोपी राशीद को बडकली चौक नगीना से तथा मौलाना अरशद को गांव बुबलहेडी से काबू कर गिरफ्तार किया। पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों की मदद से करीब 1400 लोगों से बेटी की शादी में कन्यादान देने के नाम पर धोखाधड़ी करके करीब 14 करोड़ रुपए लेना कबूल किया है। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। इस मामले में अन्य आरोपियों का पता लगाया जा रहा है।