धोनी से पहले बैटिंग करने निकल पड़े थे जडेजा:डग आउट में पूरी टीम हंसने लगी, MSD और गंभीर गले मिले…मोमेंट्स और रिकॉर्ड्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 17वें सीजन की पहली हार मिली। टीम को चेन्नई सुपर किंग्स ने चेपॉक स्टेडियम में 7 विकेट से हरा दिया। लो-स्कोरिंग मैच में CSK के विकेटकीपर एमएस धोनी ने एक आसान कैच छोड़ा।

धोनी मैच के बाद KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर से गले भी मिले। दूसरी ओर KKR ने ऋतुराज गायकवाड के बैट पर गेंद लगने के बावजूद LBW के लिए रिव्यू ले लिया। मैच के दौरान जडेजा ने फैंस के साथ प्रैंक किया। उन्होंने यह दिखाने की कोशिश की कि वह धोनी से पहले बैटिंग के लिए जा रहे हैं। वहीं रवींद्र जडेजा IPL में 100 कैच, 150 से ज्यादा विकेट और 2500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

CSK vs KKR मैच के मोमेंट्स और रिकॉर्ड्स…

1. धोनी ने रसेल को दिया जीवनदान
CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 18वें ओवर में आसान सा कैच छोड़ दिया। 18वें ओवर की चौथी बॉल मुस्तफिजुर रहमान ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट पिच फेंकी। आंद्रे रसेल ने कट शॉट खेला लेकिन बॉल बैट के बाहरी किनारे से लगकर विकेटकीपर की ओर चली गई। धोनी ने लापरवाही से एक ही हाथ आगे किया, इतने में बॉल उनके हाथ से छूट गई।

जीवनदान के वक्त रसेल 5 रन बनाकर खेल रहे थे, वह कैच ड्रॉप का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और 10 ही रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

2. देशपांडे ने अपनी ही बॉलिंग पर छोड़ा मुश्किल कैच
19वें ओवर में CSK के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने भी कैच छोड़ा। उन्होंने अपनी ही बॉल पर कैच छोड़ा। ओवर की पांचवीं बॉल तुषार ने ऑफ स्टंप के बाहर स्लोअर फेंकी, श्रेयस ने शॉट खेला, लेकिन बॉल मिड-ऑफ पर हवा में खड़ी हो गई। तुषार खुद ही बॉलिंग के बाद कैच लेने के लिए दौड़े, उन्होंने डाइव लगाई, लेकिन कैच नहीं पकड़ सके।

जीवनदान के वक्त श्रेयस 33 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे। वह भी कैच ड्रॉप का फायदा नहीं उठा सके और अगले ओवर में 34 रन बनाकर आउट हो गए।

3. KKR ने लिया बैट पर लगने का LBW रिव्यू
चेन्नई की बैटिंग में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेहद खराब रिव्यू लिया। 5वें ओवर की तीसरी बॉल अनुकुल रॉय ने गुड लेंथ पर फेंकी, बॉल ऋतुराज गायकवाड के बैट पर लगी। यहां KKR ने LBW के लिए रिव्यू लिया। रीप्ले में साफ नजर आ गया कि बॉल गायकवाड के बैट पर लगी है।

फील्ड अंपायर ने अपना फैसला बरकरार रखा और गायकवाड नॉटआउट रहे। गायकवाड ने 58 बॉल पर 67 रन की नॉटआउट पारी खेली और अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई।

4. रमनदीप ने छोड़ा डेरिल मिचेल का कैच
छठे ओवर में कोलकाता के फील्डर रमनदीप सिंह ने कैच ड्रॉप किया। ओवर की तीसरी बॉल वैभव अरोड़ा ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ पर फेंकी। डेरिल मिचेल ने फ्लिक किया और बॉल डीप स्क्वेयर लेग की दिशा में चली गई। यहां खड़े रमनदीप ने आगे दौड़कर डाइव लगाई, बॉल उनके हाथ में आई, लेकिन वह कैच नहीं पकड़ सके।

जीवनदान के वक्त मिचेल 2 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने अपनी पारी आगे बढ़ाई, कप्तान ऋतुराज गायकवाड के साथ फिफ्टी पार्टनरशिप की और 19 बॉल पर 25 रन बनाए।

5. मैच के बाद गले मिले गंभीर और धोनी
CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर मैच के बाद गले मिलते नजर आए। गंभीर ही वह प्लेयर हैं, जिनकी कप्तानी में CSK टीम IPL में खिताबी जीत की हैट्रिक नहीं लगा सकी थी। 2012 में गंभीर की कप्तानी वाली KKR ने धोनी की कप्तानी वाली CSK को चेन्नई में ही IPL फाइनल हराया था। इससे पहले 2010 और 2011 में CSK ने लगातार 2 IPL जीते थे। गंभीर फिलहाल KKR के मेंटर हैं।

6. जडेजा ने फैंस के साथ किया प्रैंक
कोलकाता के खिलाफ चेज करते वक्त चेन्नई को 17वें ओवर में तीसरा झटका लगा। तीसरे विकेट के बाद चेन्नई को जीत के लिए केवल तीन चाहिए थे। विकेट के बाद फैंस धोनी, धोनी की आवाज लगाते दिखे।

वहीं इस दौरान जडेजा ने फैंस के साथ प्रैंक (मजाक) किया। उन्होंने ऐसा दिखाने की कोशिश की कि वे धोनी से पहले बल्लेबाजी करने आ रहे हैं। जडेजा पैड-अप होकर फिल्ड पर जाते दिखे और फैंस को यह दिखाने की कोशिश की कि धोनी नहीं, बल्कि वे बैटिंग के लिए जा रहे हैं। जडेजा डग आउट के आगे जाते हैं और फिर हस्ते हुए वापस लौटकर ड्रेसिंग रूम में चले जाते हैं और धोनी क्रीज पर आ जाते हैं। इस दौरान डग आउट में बैठी पूरी CSK टीम और स्टाफ हंसने लगा।