RCB बैटर ग्लेन मैक्सवेल ने बीच IPL में लिया ब्रेक:बोले-मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होने के बाद करेंगे वापसी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने IPL 2024 से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया है। हालांकि, वह कब तक वापसी करेंगे, यह स्पष्ट नहीं है। मैक्सवेल ने मानसिक और शारीरिक रूप से अपने को रेस्ट देने के लिए ऐसा किया है।

शुरुआती मैचों में मैक्सवेल का प्रदर्शन बेहतर नहीं
मैक्सवेल का IPL 2024 में अब तक खेले मैचों में प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। उन्होंने इस सीजन के खेले 6 पारियों में केवल 32 रन बनाए, जिसमें तीन बार वह जीरो पर आउट हुए। हालांकि, IPL में आने से पहले वह जबरदस्त फॉर्म में थे। उन्होंने पिछले साल के नंवबर से IPLशुरू होने तक खेले 17 टी-20 मैचों में 42.46 की औसत और185.85 स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाया था।

SRH के खिलाफ खुद को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का किया अनुरोध
IPL के शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन की वजह से ही उन्होंने सोमवार को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच से खुद को बाहर कर लिया था।
ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ मैच से खुद ही हटने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्हें लग रहा था कि वो सकारात्मक योगदान नहीं दे पा रहे हैं। मैक्सवेल ने कहा, ‘ शुरुआती मैच में मेरा प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा। ऐसे में ये फैसला लेना मेरे लिए आसान था। मैंने पिछले मैच के बाद कप्तान फाफ डु पलेसिस और कोचों से बात की और कहा कि किसी और खिलाड़ी को मौका देना चाहिए। मैं पहले भी ऐसी स्थिति में रहा हूं, जहां आप खेलते रहते हैं और खुद को और मुश्किल में डाल लेते हैं। अभी यही सही समय है कि मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से आराम दूं।
किसी और को मौका देना सही
मैक्सवेल ने आगे कहा कि टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ये फैसला आसान था। हमारी टीम उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर रही है। मेरा खुद का प्रदर्शन भी टीम के प्रदर्शन को ही दर्शाता है। पावरप्ले और बीच के ओवरों में हम पिछले कुछ सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन करते थे, लेकिन इस बार काफी कमी रह गई है। मुझे लगा कि मैं पॉजिटिव योगदान नहीं दे पा रहा हूं। उसे देखते हुए किसी और खिलाड़ी को मौका देना सही होगा। उम्मीद है कि कोई नया खिलाड़ी इस जगह पर अच्छा प्रदर्शन कर पाएगा।’

लीग में वापसी की पूरी उम्मीद
ग्लेन मैक्सवेल को उम्मीद है कि जल्दी वह मानसिक और शारीरिक रूप से फिर से IPLमें खेलने के लिए तैयार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट से पहले के 6 महीने मेरे क्रिकेट करियर के सबसे बेहतरीन महीनों में से थे। इसलिए ये निराशाजनक है कि चीजें ऐसी हो गईं। लेकिन अगर मैं अपने शरीर और दिमाग को ठीक कर लूं, तो अगर मुझे दोबारा मौका मिलता है तो टूर्नामेंट को शानदार तरीके से खत्म करने का पूरा मौका है।

RCB पॉइंट टेबल में सबसे नीचे
RCB को 7 मैचों में एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ होमग्राउंड पर मिली थी। इस जीत के 2 पॉइंट्स लेकर भी टीम 10वें नंबर पर ही कायम है। अब टीम को क्वालिफाई करने के लिए सभी मैच जीतने ही होंगे।