एडीसी के साथ बैठक कर लिया निर्णय:फरीदाबाद में पहली बार 100 से अधिक थर्डजेंडर करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग, 25 मई को मतदान में लेंगे हिस्सा

थर्डजेंडर वोटरों को मतदान करने के लिए अलग अलग स्थानों परघूमकर जागरुकता अभियान चलाएंगे। साथ ही 25 मई को हाेने वाले चुनाव में खुद भी भागीदार बनेंगे। थर्डजेंडर की एक टीम पहल फाउंडेशन के नेतृत्व में स्वीप के नोडल अधिकारी एवं एडीसी डॉ. आनंद शर्मा के साथ बैठक की ओर और मतदान को लेकर चर्चा की।

एडीसी आनंद शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में सभी थर्डजेंडर से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की गई है। उनके वोटर कार्ड बनवाए जा रहे हैं। साथ ही उनसे ये भी कहा गया है कि वह अपने आसपास रहने वालों, परिचितों को भी मतदान के दिन वोट डालने के लिए प्रेरित करें ताकि जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके। थर्डजेंडर सिम्मी, सुरभि, आकृति, सलोनी, सपना, जोया, जूली आदि ने बताया कि पहली बार सौ से अधिक थर्डजेंडर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी। क्याेंकि अभी तक किसी भी अधिकारी ने उनका वोटर कार्ड नहीं बनवाया था।

पहली बार जिला प्रशासन की ओर से ये पहल की गई और वोटर कार्ड बनवाए गए हैं।थर्डजेंडर ने कहा कि वह प्रत्याशियों की योग्तया, कार्य की शैली, उनके समाज के हितों और देश व समाज का विकास करने वालों के पक्ष में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी। पहल फाउंडेशन के मकसूम अली ने बताया कि वह एक रैली निकालकर शहर के अलग अलग हिस्सों में जागरुकता अभियान चलाएंगी।