जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में कार नदी में गिरी:4 की मौत, NDRF-SDRF ने तीन लोगों को रेस्क्यू किया, 2 अभी भी लापता

जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में गगनगैर इलाके में श्रीनगर-लेह हाईवे पर एक कार नाली सिंध नदी में गिर गई। इसमें सवार 9 लोगों में से 4 की मौत हो गई। 3 लोगों को NDRF-SDRF ने रेस्क्यू कर लिया है, जबकि 2 लोग लापता हैं। कार सवार सभी पर्यटक कश्मीर से बाहर के थे।

रेस्क्यू किए गए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लापता लोगों की तलाश जारी है। तलाशी अभियान में पुलिस टीम, असम राइफल्स, ट्रैफिक रूरल पुलिस, स्थानीय प्रशासन, NDRF, SDRF और लोकल स्थानीय लोग जुटे हुए हैं।

घटना की जानकारी जुटाने के लिए पुलिस टीम का गठन होगा
पुलिस ने बताया कि जो लोग मारे गए हैं और घायल हैं, उन सभी के परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। दुर्घटना कैसे हुई, इसकी जांच के लिए यातायात पुलिस टीम गठित करेगी।
दरअसल, जिस इलाके में दुर्घटना हुई है वह एक्सीडेंट जोन के तौर पर जाना जाता है। यहां ड्राइविंग बेहद मुश्किल है। इस इलाके में ड्राइवरों को कंट्रोल के साथ वाहन चलाने की हिदायत दी जाती है।

बारामूला में वाहन खाई में गिरा, 8 लोगों की मौत
जम्मू-कश्मीर में बारामूला के बोनियार में 31 जनवरी को एक वाहन गहरी खाई में गिर गया था। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हुए थे। उरी जा रहा वाहन दोपहर में बुजीथला के पास सड़क से खाई में जा गिरा। जानकारी में बताया गया है कि वाहन सड़क से फिसल गया था। सूचना मिलते ही बचाव अभियान शुरू कर दिया गया । हादसे में घायल हुए यात्रियों को इलाज के लिए बोनियार अस्पताल ले जाया गया।

5 महीन पहले हुए हादसे में गई थी 38 लोगों की जान
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार इलाके में 15 नवंबर को भी एक बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। हादसे में 9 महिलाओं समेत 38 लोगों की मौत हो गई। 18 घायल हैं। इनमें छह की हालत गंभीर है।