छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़, 7 नक्सली मारे गए:इनमें दो महिलाएं भी, मौके से AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार-विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं। नारायणपुर के अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में DRG और STF के जवानों के साथ नक्सलियों का आमना-सामना हुआ। मंगलवार सुबह ही दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई।

पुलिस ने सभी सातों मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं। सभी की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से एक AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुआ है l फिलहाल, इलाके में सर्चिंग जारी है।

सोमवार देर रात सर्च ऑपरेशन पर निकले थे जवान

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि नारायणपुर-कांकेर के सीमावर्ती इलाके अबूझमाड़ में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए निकाला गया था। जवान मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायर खोल दिया।

इसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। सूत्रों के मताबिक यहां पर माओवादियों के बड़े कैडर्स मौजूद थे।

16 अप्रैल को कांकेर मुठभेड़ में मारे गए थे 29 नक्सली

इससे पहले कांकेर जिले में 16 अप्रैल को पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब साढ़े 5 घंटे तक मुठभेड़ हुई। DRG और BSF के जवानों ने माओवादियों के ठिकाने में घुसकर उनके 29 नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ के वक्त नक्सली दोपहर का खाना खाकर बेफिक्र होकर बैठे थे।