रोहतक में आग में झुलसने से भाई-बहन की मौत:सोते समय लगी थी आग, दंपति व दो बच्चे झुलसे, पीजीआई में थे उपचाराधीन

रोहतक के सांपला स्थित वार्ड नंबर 5 के घर में आग लगने से झुलसे भाई-बहन ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। जिनका रोहतक पीजीआई में उपचार चल रहा था। वहीं उनके माता-पिता का फिलहाल उपचार चल रहा है। इधर, दोनों बहन-भाई की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। वारदात 30 अप्रैल व 1 मई की मध्य रात्रि को हुई थी। जब पूरा परिवार अपने घर के चौबारे (छत पर बने कमरे) मे सो रहा था। इसी दौरान घर में आग लगने से दंपति व उनके दोनों बच्चे झुलस गए थे।

रोहतक के सांपला स्थित वार्ड नंबर 5 निवासी उमेद सिंह ने बताया था कि उसका बेटा करीब 42 वर्षीय सत्यवान मेहनत मजदूरी करता है। जो घर में ऊपर बने कमरे (चौबारे) में रहता है। मंगलवार रात को वह अपने परिवार के साथ ऊपर वाले कमरे में जाकर सोया था। सत्यवान के साथ उनकी पत्नी करीब 39 वर्षीय सुमन, बेटा करीब 19 वर्षीय प्रवीण व बेटी करीब 16 वर्षीय प्रतिभा भी कमरे में सोए थे।

मच्छर भगाने की अगरबत्ती लगाकर सोया था परिवार
उमेद सिंह ने बताया कि सत्यवान ऊपर वाले कमरे में मच्छर भगाने की अगरबत्ती लगाकर सोया था। अनुमान है कि उससे आग लग गई। पहले मच्छर भगाने की अगरबत्ती से कपड़ों ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग पूरे कमरे में फैल गई। जिसने पूरे परिवार को अपनी चपेट में ले लिया।

पीजीआई में भर्ती
उन्होंने बताया कि मध्यरात्रि जब चौबारे से धुआं निकलता हुआ देखा तो परिवार वालों को इसका पता लगा। परिवार वालों ने तुरंत पहुंचकर चारों लोगों को कमरे से बाहर निकाला। वहीं उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में ले आए। सभी का रोहतक पीजीआई में उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान प्रतिभा व प्रवीण की मौत हो गई।

जांच में जुटी पुलिस
सांपला थाना प्रभारी सुलेंद्र सिंह ने बताया कि वार्ड नंबर पांच में आग लगने से झुलसे बहन-भाई की मौत हो गई है। पुलिस ने सूचना मिलते ही कार्रवाई आरंभ कर दी। वहीं टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है। बयानों के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।