विवादित कैच पर सैमसन ने की अंपायर से बहस:इंजर्ड हुए फ्रेजर-मैगर्क, बटलर को जीवनदान, रन आउट हुए होप; टॉप मोमेंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हरा दिया। मैच में संजू सैमसन लॉन्ग ऑफ पोजिशन पर कैच हुए, इस दौरान फील्डर का पैर बाउंड्री के करीब था। सैमसन ने यहां आउट दिए जाने पर अंपायर से बहस की।

दिल्ली के जैक फ्रेजर-मैगर्क पहले ही ओवर में इंजर्ड हो गए। वहीं टीम के शाई होप नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रनआउट हुए। RR के जोस बटलर को जीवनदान भी मिला।

DC vs RR मैच के टॉप मोमेंट्स…

1. पहले ओवर में इंजर्ड हुए फ्रेजर मैगर्क
दिल्ली के जैक फ्रेजर-मैगर्क मैच के पहले ही ओवर में इंजर्ड हो गए। ओवर की चौथी बॉल ट्रेंट बोल्ट ने गुड लेंथ पर इनस्विंगर फेंकी। मैगर्क ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बॉल उनके एब्डोमिनल एरिया में जा लगी। मैगर्क जमीन पर गिर गए और उन्हें देखने के लिए फिजियो टीम मैदान पर आई। इंजरी के कारण मैच कुछ देर रुका रहा, मैगर्क को फिर ठीक महसूस हुआ और उन्होंने अगली बॉल पर चौका लगाया।

2. आवेश के ओवर में आईं 6 बाउंड्री
आवेश खान ने पावरप्ले के चौथे ओवर में पहली बार गेंदबाजी की। हालांकि उनकी शुरुआत ठीक नहीं रही, फ्रेजर-मैगर्क ने उनके ओवर में 6 बाउंड्री लगाकर 28 रन बटोर लिए। मैगर्क ने चौथी और छठी बॉल पर सिक्स लगाए, वहीं बाकी गेंदों पर चौके लगाए। मैगर्क ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर फिफ्टी भी पूरी की। इसके लिए उन्होंने महज 19 ही गेंदें लीं।

3. नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रनआउट हुए शाई होप
दिल्ली के शाई होप नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रनआउट हो गए। छठे ओवर की पहली बॉल संदीप शर्मा ने शॉर्ट पिच बॉल फेंकी, अभिषेक पोरेल ने पुल शॉट खेला लेकिन बॉल सामने की दिशा में चली गई। यहां संदीप शर्मा ने बॉल को हाथ लगाया और गेंद स्टंप्स को जा लगी। स्टंप्स से बॉल टकराने के दौरान होप नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बाहर खड़े थे, इसलिए उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। होप एक ही रन बना सके।

4. 2 छक्के लगाने के बाद LBW हुए स्टब्स
दिल्ली के ट्रिस्टन स्टब्स 20वें ओवर में लगातार 2 छक्के लगाने के बाद LBW हुए। उन्होंने संदीप शर्मा के खिलाफ पहली बॉल पर वाइड लॉन्ग ऑफ और दूसरी बॉल पर सामने की दिशा में सिक्स लगाया। शर्मा ने फिर कमबैक किया और तीसरी बॉल पर यॉर्कर फेंककर स्टब्स को LBW कर दिया। स्टब्स ने 20 बॉल पर 41 रन बनाए, इस पारी में 3 चौके और 3 सिक्स शामिल रहे।

5. स्टब्स ने दिया बटलर को जीवनदान
राजस्थान की पारी के 5वें ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स ने जोस बटलर को जीवनदान दे दिया। ओवर की पहली बॉल मुकेश कुमार ने फुलर लेंथ फेंकी। बटलर बड़ा शॉट खेलने गए लेकिन गेंद हवा में खड़ी हो गई। स्टब्स बॉल के नीचे आए, उन्होंने रिवर्स कप स्टाइल में कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन बॉल उनके हाथ से छूट गई।

जीवनदान के वक्त बटलर ने 11 बॉल पर 8 रन बनाए थे। वह अगले ही ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए, उन्होंने 17 बॉल पर 19 रन बनाए।

6. खलील ने फेंकी लगातार 4 वाइड
पारी के 15वें ओवर में खलील अहमद ने संजू सैमसन के खिलाफ लगातार 4 वाइड गेंदें फेंकी। खलील ने शुरुआती 3 गेंदों पर 6 रन देने के बाद लगातार 4 वाइड फेंक दीं। ओवर से कुल 11 रन बने।

7. होप के विवादित कैच से आउट हुए सैमसन
राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन शाई होप के बाउंड्री पर बेहतरीन कैच लेने के बाद आउट हुए। 16वें ओवर की चौथी बॉल मुकेश कुमार ने गुड लेंथ पर फेंकी, सैमसन ने लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट खेला। यहां होप ने कैच पकड़ा लेकिन इस दौरान पैर बाउंड्री के बेहद करीब नजर आया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखा लेकिन कैच को क्लीन माना और सैमसन आउट करार दिए गए।

कैच क्लीन करार दिए जाने के बाद सैमसन अंपायर से बहस करते नजर आए कि फील्डर का पैर बाउंड्री को छू रहा था। हालांकि अंपायर ने अपना फैसला कायम रखा और सैमसन को पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 46 बॉल पर 86 रन बनाए।