Sainik School AISSEE Result 2021: 6वीं और 9वीं कक्षाओं की सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा परिणाम जल्द, हर विषय में 25 फीसदी और कुल 40 फीसदी अंक जरूरी

Sainik School AISSEE Result 2021: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 के परिणामों की घोषणा का इंतजार जल्द ही समाप्त हो सकता है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा देश के सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में दाखिले के लिए आयोजित की गयी प्रवेश परीक्षा के परिणामों की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। एजेंसी द्वारा एआईएसएसईई 2021 रिजल्ट को परीक्षा पोर्टल, aissee.nta.nic.in  पर जारी किया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्र अपना सैनिक स्कूल रिजल्ट 2021 परीक्षा पोर्टल पर लॉगिन करके देख पाएंगे। बता दें कि एनटीए द्वारा सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी 2021 को देश भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था।

मेरिट लिस्ट भी होगी जारी

सैनिक स्कूल एंट्रेंस रिजल्ट 2021 के साथ-साथ मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी। प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार विभिन्न सैनिक स्कूलों के पोर्टल पर विजिट करके मेरिट लिस्ट में अपना रोल नंबर सर्च कर पाएंगे। मेरिट लिस्ट में उम्मीदवार अपने नाम और रोल नंबर के साथ-साथ रैंक आदि की जानकारी ले पाएंगे।

ऐसे कर पाएंगे चेक

सैनिक स्कूल एंट्रेंस रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए स्टूडेंट्स या उनके पैरेंट्स को एनटीए एआईएसएसईई पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लि करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर प्रवेश परीक्षा के नतीजे देख पाएंगे।

हर विषय में 25 फीसदी और कुल 40 फीसदी अंक जरूरी

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 बुलेटिन के अनुसार स्टूडेंट्स को सफल घोषित किये जाने के लिए जरूरी हैं उन्हें हर विषय में कम से कम 25 फीसदी अंक और सभी विषयों में कम से कम कुल 40 फीसदी अंक प्राप्त हों। निर्धारित अंकों के कट-ऑफ के अनुसार सफल स्टूडेंट्स को मेरिट के अनुसार दाखिले के लिए आमंत्रित किया जाएगा।