SSC Selection Post Phase 8 Admit Card 2020: फेज 8 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, रीजनल वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

SSC Selection Post Phase 8 Admit Card 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सेलेक्शन पोस्ट फेज- 8 परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर रीजन के अनुसार एडमिट कार्ड ऑनलाइन उपलब्ध हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार, ssc.nic.in पर विजिट कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। जिस रीजन के लिए उम्मीदवार ने आवेदन किया है, उसके URL पर क्लिक करें। अब आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद फिर से एक नया पेज ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित जाएगा। इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। आगे इस्तेमाल के लिए इसे डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 परीक्षा का आयोजन 6 से 10 नवंबर, 2020 तक किया जाना है। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने बिहार राज्य में परीक्षा केंद्र का चुनाव किया है, उनकी परीक्षा 14 दिसंबर, 2020 को आयोजित की जानी है। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) पूछे जाएंगे। कुल 200 अंकों के लिए परीक्षा होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक की कटौती की जाएगी। लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अर्हता कुल अंकों का 30 प्रतिशत निर्धारित किया गया है। वहीं, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 25 प्रतिशत और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 20 प्रतिशत न्यूनतम अर्हता है। परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा के संपन्न हो जाने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द ‘आंसर की’ जारी की जाएगी।