South Eastern Railway Recruitment 2021: 53 स्टाफ नर्स सहित अन्य पदों पर आवेदन का आखिरी मौका आज, ser.indianrailways.gov.in पर करें अप्लाई

South Eastern Railway Recruitment 2021: साउथ ईर्स्टन रेलवे, (South Eastern Railway Recruitment 2021, SER) की ओर से निकाले गए 53 विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी कि 7 मई, 2021 है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अभी तक नहीं कर पाए हैं, वे SER की आधिकारिक वेबसाइट SER.indianrailways.gov.in पर जाकर शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

SER की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टाफ नर्स (Staff Nurse), ड्रेसर (Dresser), हॉस्पिटल अटेंडेंट (Hospital Attendant) और हाउसकीपिंग असिस्टेंट (House Keeping Assistant ) के पदों पर भर्तियां कर रहा है। वहीं इन पदों पर सफल आवेदकों का चयन टेलिफोनिक / ऑनलाइन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

Southern-Eastern Railway recruitment 2021: स्टाफ नर्स सहित अन्य पदों पर ऐसे करें आवेदन

साउथ ईर्स्टन रेलवे की ओर से निकले गए स्टॉफ नर्स सहित अन्य पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार SER की आधिकारिक वेबसाइट ser.indianrailways.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, समाचार और अपडेट सेक्शन पर जाएं और जॉब नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। इसके बाद SER para-medical staff recruitment 2021 के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अधिसूचना पढ़ें और विज्ञापन के साथ संलग्न निर्धारित आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट लें। इसके बाद सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और उन्हें स्कैन करें। इसे srdpoadra@gmail.com मेल पते पर भेजें। इसके साथ ही इसका एक प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयुसीमा  

साउथ ईर्स्टन रेलवे की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर की शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है। इसके तहत स्टाफ नर्स के लिए आवेदन करने वालों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में 3 साल का कोर्स करना अनिवार्य होगा। वहीं उम्मीदवार की आयु 20 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

ओटी असिस्टेंट/ ड्रेसर के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित फील्ड में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं इन पदों पर उम्मीदवार की आयु 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए।