कुत्ते के गेंद कैच करने के कौशल से प्रभावित हुए सचिन तेंदुलकर, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को ट्विटर पर एक एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बच्चे एक कुत्ते के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने यहां किसी बच्चे की नहीं, बल्कि एक कुत्ते की तारीफ की है, क्योंकि ये कुत्ता गेंद को कैच भी कर रहा है और दूर से उठाकर भी ला रहा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने का विश्व रिकार्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, “यह एक दोस्त से मिला और मुझे कहना होगा, उसके पास ‘तेज’ गेंद को पकड़ने का कौशल है। हमने क्रिकेट में विकेटकीपर, क्षेत्ररक्षक और आलराउंडर देखे हैं, लेकिन आप इसे क्या नाम देंगे?

सचिन तेंदुलकर ने फैंस से ये सवाल इसलिए पूछा है, क्योंकि ये कुत्ता पहले विकेटकीपिंग करता है और शार्प कैच पकड़ता है। इसके बाद जब गेंद मिड-विकेट पर जाती है तो कुत्ता गेंद को खुद ही पकड़ने के लिए दौड़ता है और जल्द गेंद को लाकर फील्डर को देता है। गेंद जहां भी जाती है, कुत्ता वहीं के लिए विकेटकीपिंग छोड़कर दौड़ पड़ता है।

गौरतलब है कि इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने एक छोटे से बच्चे का वीडियो शेयर किया था, जो अपनी लेग स्पिन से बल्लेबाज को परेशानी में डाल रहा था। छोटे से बच्चे की गेंद में इतना टर्न था कि गेंद लेग स्टंप्स से बाहर पिच होने के बाद भी गेंद स्टंप्स पर लग रही थी। उस प्रतिभावान बच्चे की भी प्रशंसा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने की थी।