तेलंगाना में 100 फीसद लोगों ने वैक्सीनेशन का पहला डोज किया पूरा, राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने पीएम मोदी का जताया आभार

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने राज्य के 100 फीसद लोगों को कोविड वैक्सीनेशन की पहली डोज लेने पर बधाई दी है। साथ ही लोगों से जल्द से जल्द कोविड-19 वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लेने का आग्रह भी किया है। बता दें कि तेलंगाना में कोरोना की पहली डोज का 100 फीसद वैक्सीनेशन पूरा होने पर राज्यपाल ने बुधवार को हैदराबाद में चिंताबस्ती शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) का दौरा किया।

इस दौरान राज्यपाल ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना ने कोरोना की पहली डोज का 100 फीसद और दूसरी डोज का 65 फीसद टीकाकरण पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं ली है, वह जल्द से जल्द दूसरी डोज लें। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक डोज पर्याप्त नहीं है। कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लेना भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन के खतरे के बीच अब हम लोग बूस्टर डोज की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

साथ ही राज्यपाल ने तेलंगाना में पहली डोज का 100 फीसद टीकाकरण पूरा होने पर खुशी व्यक्त करते हुए इस उपलब्धि के लिए राज्य सरकार, स्वास्थ्य अधिकारियों, डाक्टरों, आशा कार्यकर्ताओं और अन्य पैरा-मेडिकल स्टाफ के प्रयासों की सराहना की। इसके बाद राज्यपाल सुंदरराजन ने तेलंगाना में वैक्सीन डोज की पर्याप्त आपूर्ति के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यावाद भी दिया। उन्होंने आगे ओमिक्रोन वैरिएंट के तेजी से बढ़ते हुए मामलों को रोकने के लिए लोगों से कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पालन करने पर जोर दिया।

राज्यपाल सुंदरराजन ने आगे कहा कि हमें वैक्सीनेशन लेने के बाद भी ओमिक्रोन को लेकर काफी सर्तक रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने भी कहा कि वैकसीनेशन पूरा न करने वाले लोग बुरी तरह से कोरोना से प्रभावित हो रहे हैं। पुदुचेरी में भी लोग बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। राज्यपाल ने तेलंगाना में लोगों से वैक्सीनेशन के बाद भी लापरवाह न होने की अपील की। साथ ही लोगों से नए साल का जश्न मनाने के दौरान कोरोना के प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करने की अपील भी की।