विराट कोहली ने 85 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा की बराबरी के साथ ही लगा दी रिकॉर्ड्स की भरमार

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। हालांकि तीसरे मैच में भारत को 12 रन से हार मिली, लेकिन इस मैच में विराट कोहली ने अच्छी पारी खेली और 61 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से 85 रन की पारी खेली। T20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये विराट का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी रहा। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ इससे पहले नाबाद 90 रन की पारी खेली थी।

विराट ने की रोहित शर्मा की बराबरी

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने करियर का 25वां अर्धशतक लगाया। इस तरह से उन्होंने रोहित शर्मा की भी बराबरी कर ली जिन्होंने विराट से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं इस मामले में 19 अर्धशतक के साथ डेविड वार्नर तीसरे नंबर पर हैं।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज-

25 – विराट कोहली

25 – रोहित शर्मा

19 – डेविड वार्नर

टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर विराट के नाम

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिेकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवीं बार अर्धशतकीय पारी खेली। कंगारू टीम के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट के बाद सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी क्रिस गेल और बाबर आजम ने खेली है। इन दोनों ने इस टीम के खिलाफ चार-चार बार अर्धशतक लगाए हैं।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चेज करते हुए विराट के नाम पसबपसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चेज करते हुए विराट कोहली ने 17वीं बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर दिया। वो इस समय इस मामले में नंबर वन पर हैं जबकि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में चेज करते हुए सबसे ज्यादा बार 50 या उससे बड़ा स्कोर डेविड वार्नर के नाम पर है। उन्होंने 12 बार ये कमाल किया है जबकि रोहित शर्मा ने 10 बार ऐसा किया है।

टी20 में चेज करते हुए सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर

17 – विराट कोहली

12 – डेविड वार्नर

10 – रोहित शर्मा

9 – पॉल स्टारलिंग

इसके अलावा विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए। इस मामले में सचिन तेंदुलकर उनसे आगे हैं जिन्होंने इस टीम के खिलाफ उन्हीं की धरती पर 3300 रन बनाए थे।