Bihar Board 12th Result 2022: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के इन स्टूडेंट्स के लिए होली हुई और भी स्पेशल, परीक्षा में किया टॉप

Bihar Board 12th Result 2022: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के कुछ छात्र-छात्राओं के लिए इस बार की होली और भी स्पेशल होने वाली है। दरअसल, इन स्टूडेंट्स को होली के पहले इतना बड़ा सरप्राइज, जो मिला है। जी हां इन सभी स्टूडेंट्स ने इंटरमीडिएट परीक्षा में टॉप किया है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुई, समस्तीपुर, कटिहार, बेगूसराय, सुपौल, मुजफ्फरपुर, रोहतास, गोपालगंज, नालन्दा और पूर्वी चंपारण जिलों के हैं। अब ऐसे में इन स्टूडेंट्स के लिए होली का त्योहार और भी खास होने वाला है। वहीं अगर पिछले साल के मेधावी छात्र-छात्राओं की बात करें तो 2021 में साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों ही स्ट्रीम में लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था। आइए डालते हैं पिछले साल के टाॅपर्स पर एक नजर।

साल 2021 में साइंस स्ट्रीम में इन स्टूडेंट्स ने किया था टॉप

सोनाली कुमारी- रैंक 1

अमन राज, नवीन कुमार- रैंक 2

MD शाक़िब – रैंक 3

कल्पना कुमारी- रैंक 4

पियांशु राज- रैंक 5

साल 2021 में आर्ट्स में इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप

मधु भारती – रैंक 1

कैलाश कुमार – रैंक 1

नंदनी भारती-, रैंक 2

अभिषेक कुमार- रैंक 3

श्वेता रानी- रैंक 4

शालवी कुमारी- रैंक 5

प्रिया कुमारी-, रैंक 5

साल 2021 में कॉमर्स स्ट्रीम में इन टॉपर्स ने किया टॉप

सुंगधा कुमारी- रैंक 1

MD चांद – रैंक 2

प्रीति सिंह- रैंक 3

MD एहतेशाम- रैंक 3

शाहिमा बानों- रैंक 4

चौथी रैंक पर तीन स्टूडेंट्स हैं.

शिवानी कुमारी और पीयूष साहा- पांचवीं रैंक

इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे नतीजे

Biharboardonline.com

biharboardonline.bihar.gov.in

secondary.biharboardonline.com

BSEB ने सभी विषयों के लिए BSEB इंटर क्लास 12वीं की आंसर-की पहले ही जारी कर दी थी। इसके बाद छात्रों को बिहार बोर्ड 12वीं की आंसरशीट के लिए आपत्तियां उठाने की भी अनुमति दी गई थी। आज जारी होने वाला परिणाम आंसर-की में विसंगतियों पर विचार करने के बाद घोषित किया जा रहा है। इंटरमीडिएट, कक्षा 12 की परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों को न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। वहीं यह परीक्षाएं 1 फरवरी से 14 फरवरी तक आयोजित हुई थीं।