बाराबंकी में ढाबे पर बर्फ उतार रहे पिकअप में डीसीएम ने मारी टक्कर, दो नाबाल‍िगों समेत तीन की मौत

अयोध्या हाईवे पर कीरतपुर के निकट मंगलवार की सुबह एक पिकअप को डीसीएम ने टक्कर मार दी। इसमें पिकअप के चालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। करीब साढ़े छह बजे पिकअप से प्रधान ढाबे पर बर्फ उतारी जा रही थी। इसी बीच बाराबंकी की ओर से आई डीसीएम ने पिकअप को टक्कर मार दी, जिससे पिकअप चालक पूरे पनई के राजेन्द्र, थोर्थिया के 14 वर्षीय दुर्गेश पुत्र राधेश्याम और 12 वर्षीय जय नारायण पुत्र राजित राम की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बर्फ खरीदने आए थे दुर्गेश और जय नारायण : बताया जाता है कि यह पिकअप प्रतिदिन यहां बर्फ लेकर आती थी। इससे बर्फ लेकर लोग आसपास के गांवों में बिक्री करने ले जाते थे। मंगलवार की सुबह प्रतिदिन की भांति दुर्गेश और जय नारायण बर्फ लेने आए थे। चालक उनकी साइकिल पर बर्फ लदवा रहा था। इसी बीच पीछे से आई डीसीएम ने पिकअप में टक्कर मार दी। इससे दुर्गेश, जय नारायण के साथ ही चालक भी उसकी चपेट में आ गए और मौत का शिकार हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतनी जोरदार थी कि पिकअप करीब सौ मीटर तक घिसटती चली गई।

उठ रहे सवाल : प्रतिदिन यहां से बर्फ खरीदकर आसपास के गांव में लोग बिक्री करने जाते थे। प्रश्न उठता है कि दुर्गेश और जय नारायण भी गांवों में बिक्री करने जाते थे या इनके परिवारजन। यदि यह दोनों नाबालिग बच्चे ही बिक्री करने जाते थे तो यह स्कूल चलो अभियान की सफलता पर सवाल है। क्योंकि इन दोनों बच्चों की उम्र अभी पढ़ाई करने की है।

बाधित हुआ आवागमन : हाईवे पर हुए इस भीषण हादसे के बाद पिकअप में भरी बर्फ हाईवे पर बिखर गई। इससे हाईवे पर वाहनों का ठहराव होने से जाम लग गया। पुलिस ने बर्फ को हटवाकर यातायात को सुचारु करवाया।