US पहुंचीं यूक्रेन की फर्स्ट लेडी ओलेना जेलेंस्का:अमेरिकी सांसदों से मांगा सपोर्ट, कहा- रूसी आतंक को रोकने में हमारी मदद करें

यूक्रेन में रूसी सेना का तांडव जारी है। यूक्रेन के शहर खंडहर में तब्दील हो गए हैं। जंग की शुरूआत से कई देश यूक्रेन की मदद कर रहे हैं। यूक्रेनी सेना के हथियार दे रहे हैं। इसी बीच यूक्रेन की फर्स्ट लेडी और यूक्रेन राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्का ने अमेरिका से कदम उठाने और इस नरसंहार को रोकने की भी अपील की है।

US कैपिटल में अमेरिकी सांसदों को संबोधित करते हुए ओलेना जेलेंस्का ने कहा- हम नहीं चाहते कि हमले हों। जब हमारी दुनिया जंग से तबाह हो रही है। लोगों की उम्मीदें पूरी तरह से टूट रही है। रूसी हमले के बाद से हजारों लोगों की दुनिया तबाह हुई है। रूस हम पर मिसाइलें दाग रहा है। उसका मुकाबला करने के लिए हमें एयर डिफेंस सिस्टम चाहिए। मैं उन हथियारों की मांग कर रही हूं जिनका इस्तेमाल किसी दूसरे देश की जमीन पर जंग छेड़ने के लिए नहीं किया जाएगा। बल्कि इनका इस्तेमाल अपने अधिकारों की रक्षा के लिए किया जाएगा। इस आतंक को रोकने में हमारी मदद करें।

ये रूस का ‘हंगर गेम्स’ है
अमेरिकी संसद में जेलेंस्का ने उन बच्चों के वीडियो दिखाए जो या तो घायल हो गए हैं या मारे गए हैं। उन्होंने कहा- ऐसे कितने बच्चे यूक्रेन में हैं? इस तरह के कितने परिवार अभी भी जंग में बर्बाद हो सकते हैं? ये रूस का ‘हंगर गेम्स’ है। उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल उपन्यासों और फिल्मों की सीरीज के संदर्भ में किया, जिसमें लोग एक-दूसरे को मार डालते हैं।

जानिए कौन हैं यूक्रेन की फर्स्ट लेडी ओलेना जेलेंस्का…