कुलदीप बिश्नोई जॉइन कर सकते हैं भाजपा:ट्वीट लिखा- 4 अगस्त सुबह 10 बजकर 10 मिनट; समर्थकों का कमेंट- BJP में जा रहे हैं

हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर हल्के के कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा जॉइन करने की फाइनल तिथि निर्धारित कर दी है। कुलदीप ने ट्वीट करके लिखा कि 4 अगस्त को 10 बजकर 10 मिनट। इस ट्वीट के बाद उनके समर्थकों ने रिप्लाई किया कि भाजपा जॉइन कर रहे हैं। हालांकि कुलदीप के ट्वीट से केवल कयास ही लगाए जा रहे हैं। कुलदीप का कांग्रेस छोड़ना तय है। कुलदीप भाजपा में शामिल होने के लिए CM से लेकर गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से भी मिल चुके हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का पद न मिलने से नाराज कुलदीप

कांग्रेस की तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के इस्तीफा देने के बाद कुलदीप इस पर काबिज होना चाहते थे, परंतु पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा अपने बेटे दीपेंद्र हुड्‌डा को प्रदेशाध्यक्ष बनाना चाहते थे। बात बिगड़ती देखकर उदयभान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करवा दिया। इसके बाद कुलदीप कांग्रेस से नाराज हो गए। राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा, नहीं मिला। इसके बाद राज्यसभा चुनाव में कुलदीप ने कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन के खिलाफ वोट की, जिस कारण अजय माकन की हार गई।

भाजपा से रहा था कुलदीप की हजकां का गठबंधन

पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस छोड़कर 2009 में हरियाणा जनहित कांग्रेस का गठन किया। चुनाव में पार्टी के 7 विधायक जीते, परंतु 5 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। कुलदीप और उसकी पत्नी रेणुका बिश्नोई ही पार्टी में रह गए। इसके बाद लोकसभा चुनाव 2014 से पहले भाजपा के साथ गठबंधन किया। दोनों दलों ने गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा। भाजपा ने 8 और हजकां ने 2 सीटों पर चुनाव लड़ा। हजकां अपने कोटे की दोनों सीटें हार गई, जबकि भाजपा ने 7 और कांग्रेस ने 1 सीट जीती। लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव में सीटों का बंटवारा न होने पर भाजपा के साथ गठबंधन टूट गया और कुलदीप ने हजकां का विलय कांग्रेस में करके घर वापसी की।