विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत:इत्तफाकिया मौत मान रहे थे परिजन, पोस्टमार्टम करते हुए मिला सुसाइड नोट; केस दर्ज

हरियाणा के अंबाला में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला के परिजन इत्तफाकिया मौत समझ रहे थे,लेकिन GMCH सेक्टर-32 चंडीगढ़ में पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टर को मिले सुसाइड नोट में मौत के पीछे के कारणों का खुलासा हुआ है।

हालांकि, सुसाइड नोट में क्या लिखा है ? पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है, लेकिन सुसाइड नोट के आधार पर पति समेत ससुराल पक्ष के 11 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

गांव टोड़ा जिला पंचकूला निवासी रामपाल ने बताया कि 11 साल पहले उसने अपनी छोटी बेटी राजविंद्र कौर की शादी महेश नगर निवासी राजेश कुमार के साथ की थी।बुधवार सुबह बेटी की जेठानी ममता ने कॉल करके बताया था कि राजविंद्र कौर की तबीयत ठीक नहीं है। उसने अपने बेटे हेमंत कुमार को बेटी के घर भेजा, जिसके बाद वे राजविंद्र कौर को सिविल अस्पताल अंबाला कैंट लेकर पहुंचे।

थोड़ी देर बाद वो खुद भी सिविल अस्पताल पहुंच गए। रामपाल ने बताया कि यहां डॉक्टरों ने करीब 3 घंटे उसकी बेटी को दाखिल रखा, लेकिन तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने राजविंद्र कौर को GMCH सेक्टर-32 चंडीगढ़ रेफर कर दिया। वे GMCH सेक्टर-32 पहुंचे थे कि 10 मिनट बाद राजविंद्र की मौत हो गई।

डॉक्टर को मिला सुसाइड नोट

मामले की जांच कर रहे ASI राकेश कुमार ने बताया कि महिला के शव का GMCH सेक्टर-32 में पोस्टमार्टम कराया गया। यहां डॉक्टर को एक सुसाइड नोट मिला है, जिसके आधार पर पुलिस ने पति राजेश कुमार, साहिल, अनिता, काला, सोनू,बलजीत, देवकी, रंजु, बबलू, कर्मचंद व कमलेश के खिलाफ धारा 306 और 34 के तहत केस दर्ज किया है। बताया कि पुलिस ने विसरा लेकर जांच के लिए भेज दिया है। विसरा रिपोर्ट में मौत के सही कारणों का खुलासा होगा।

कुछ बात होती तो बेटी जरूर बताती

पिता रामपाल ने बताया कि उसकी बेटी राजविंद्र कौर की शादी को करीब 11 साल हो चुके हैं। अगर कुछ बात होती तो उनकी बेटी जरूर बताती। उन्होंने अस्पताल में उपचार के दौरान भी पूछा था, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। ससुराल वालों ने बताया था कि रात को राजविंद्र कौर ने चाऊमीन खाई थी, जिसकी वजह से बुधवार सुबह फूड पॉइजनिंग हुई है, लेकिन वे पुलिस से मिलकर निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे।