PM ने तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई:गांधीनगर-मुंबई ट्रेन में सवारी भी की, आज 7200 करोड़ के प्रोजेक्ट की शुरूआत करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। शुक्रवार सुबह PM ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर स्टेशन पर गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह देश की तीसरी वंदे भारत ट्रेन है। प्रधानमंत्री ने गांधीनगर से कालूपुर तक नई ट्रेन में सफर भी किया। ट्रेन में उनके साथ रेलवे कर्मचारी, महिला उद्यमी और कई युवा भी मौजूद रहे।

गुरुवार को मोदी की गुजरात यात्रा का पहला दिन था। इस दिन PM ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देश के 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया। साथ ही सूरत और भावनगर में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

अंबाजी के दर्शन करने जाएंगे PM
प्रधानमंत्री शुक्रवार को अहमदाबाद मेट्रो रेल को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान वे मेट्रो की सवारी करेंगे। इसके बाद शाम को अंबाजी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। मोदी अंबाजी में 7,200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। PM गब्बर तीर्थ में महा आरती में भी शामिल होंगे।

36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन किया
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उद्घाटन के दौरान PM मोदी ने कहा कि यह दृश्य, यह तस्वीर, यह माहौल शब्दों से परे है। दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम, दुनिया का इतना युवा देश, देश का सबसे बड़ा खेल उत्सव। देश के 36 राज्यों के 7 हजार से ज्यादा एथलीट, 25 हजार से ज्यादा कॉलेज, 15 हजार से ज्यादा एथलीट, 50 लाख से ज्यादा छात्र सीधे राष्ट्रीय खेलों से जुड़े, यह अद्भुत है।

8 साल पहले भारत के खिलाड़ी 20-25 खेलों को खेलने ही जाते थे। अब भारत के खिलाड़ी करीब 40 अलग-अलग खेलों में हिस्सा लेने जाते हैं।

PM ने देवी मां की आरती की, मंच से गरबा भी देखा
राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने के बाद PM नरेंद्र मोदी जीएमडीसी गरबा ग्राउंड के लिए रवाना हुए। PM मोदी ने जीएमडीसी मैदान में देवी मां की आरती की। इसके साथ ही खिलाड़ी भी हाथों में दीये लिए खड़े रहे और PM मोदी के साथ खिलाड़ियों ने आदिशक्ति की आरती भी की। मां दुर्गा की आरती समाप्त होने के बाद गरबा शुरू किया गया। तब PM ने मंच से गरबा देखा।