बिना मौका दिए खिलाड़ी को किया ड्रॉप तो पाकिस्तान बोर्ड पर भड़के अफरीदी, मांगा ये जवाब

साउथ अफ्रीका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होनी है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम के इसी चयन पर सवाल भी खड़े हो गए हैं, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक तेज गेंदबाज को बिना मौका दिए टीम से बाहर कर दिया है। ऐसे में पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने सलेक्शन पैनल पर सवाल उठा दिए हैं।

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा है कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए तेज गेंदबाज सोहेल खान को क्यों ड्रॉप किया गया है? उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर सवाल उठाते हुए कहा है कि सोहेल खान अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन उन्हें अपने कौशल को दिखाने के पर्याप्त अवसर दिए जाने के बजाय, अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। यहां तक कि लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

पाकिस्तान की एक वेबसाइट ने अफरीदी के हवाले से लिखा है, “मैं यह नहीं समझ सकता कि सोहेल खान को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए क्यों नहीं चुना गया, क्योंकि चयन समिति ने कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड ले जाया गया, क्योंकि उनका प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन उनको न्यूजीलैंड में एक मैच खेलने का मौका नहीं मिला और अब ड्रॉप कर दिया गया।” साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की टीम को 26 जनवरी से 14 फरवरी तक दो मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए इस प्रकार है

आबिद अली, अब्दुल्लाह शफीक, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, कामरान गुलाम, अगा सलमान, सौद शकील, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), नुमान अली, साजिद खान, यासिर शाह, हैरिस रउफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और ताबिश खान।