कोच रवि शास्त्री, रहाणे और रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद किया गया होम क्वारंटाइन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत लौट आई है। गुरुवार को भारत की सरजमीं पर कदम रखने के बाद टीम के 5 खिलाड़ियों को होम क्वारंटाइन में अगले सात दिन के लिए रहने की सलाह दी गई है। यह सभी खिलाड़ी मुंबई के हैं जिसमें कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ ओपनर रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 328 रन के लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल की। 32 साल बाद ब्रिसबेन के मैदान पर मेजबान टीम को हार मिली।

दमदार जीत के साथ सीरीज का अंत करने के बाद भारतीय टीम गुरुवार को भारत लौटी। मुंबई मुनिसिपल कमिशनर इकबाल सिंह चाहल ने पीटीआई को बताया, गुरुवार को मुंबई आने वाले भारतीय खिलाड़ियों को इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने के बाद आरटी- पीसीआर टेस्ट के होकर गुजरना पड़ेगा। इन सभी खिलाड़ियों को अगले सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है।

मुंबई के पांच सदस्य कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर और कोच रवि शास्त्री टीम के साथ जुड़े थे। इन सभी को अगले एक सात दिन के लिए घर पर रहने की सलाह दी गई है। भारतीय टीम के जीत के बाद मुंबई में खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। जानकारी के मुताबिक यहां टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे के लिए एक केक भी काटने का इंतजाम किया गया था।

भारत ने एडिलेड में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद वापसी की थी। मेलबर्न में टीम ने जीत दर्ज करते हुए 1-1 की बराबरी हासिल की और इसके बाद सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराया। ब्रिसबेन में खेला गया आखिरी टेस्ट भारत ने अपने नाम कर सीरीज 2-1 से जीती।