एकनाथ शिंदे ने बुलाई शिवसेना की पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, नए पदाधिकारी होंगे नियुक्त

चुनाव आयोग की तरफ से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के गुट को शिवसेना का नाम और सिंबल (धनुष-बाण) मिल चुका है। एकनाथ शिंदे अब शिवसेना पर अपनी पकड़ और मजबूत बनाने की कोशिश में हैं। दरअसल, शिवसेना की आज पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। बैठक में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति हो सकती है।

महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न मिलने के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ये पहली बैठक होगी।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे उद्धव ठाकरे

उधर, चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। उद्धव ठाकरे ने मांग की है कि एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दिए जाने के फैसले को रद्द कर देना चाहिए। याचिका में कहा गया है कि चुनाव आयोग यह विचार करने में ‘विफल’ रहा कि उनकी कार्रवाई को विधान परिषद और राज्यसभा में बहुमत प्राप्त है।

ठाकरे नाम को नहीं चुराया जा सकता: उद्धव ठाकरे

उद्धव ने कहा कि शिवसेना नाम और चुनाव चिह्न को चुरा लिया गया है, लेकिन ठाकरे नाम को नहीं चुराया जा सकता। मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने बाला साहेब ठाकरे के परिवार में जन्म लिया है। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने गलत फैसला दिया है। चुनाव आयोग ने फैसला जल्दबाजी में लिया, ऐसी जल्दी क्या थी? उद्धव ने कहा कि मैं शिंदे गुट को मेरे पिता का नाम और उनकी तस्वीर का इस्तेमाल बंद करने की चुनौती देता हूं। एकनाथ अपने पिता की फोटो लगाकर वोट मांगें।