तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई हार की बताई वजह:बोले-एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के साथ खेलने पर मैं हैरान था, राहुल-कोहली की भी की तारीफ

चेन्नई में रविवार को ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के खेले गए मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सचिन तेंदुलकर ने इस जीत पर भारतीय टीम को बधाई देने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की हार की वजह भी बताई। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में ऑस्ट्रेलिया की हार के पीछे उनकी दो गलतियों को अहम माना। सचिन ने उन्होंने केएल राहुल और विराट कोहली की तारीफ भी की।

अब जानते हैं सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई हार की क्या दो वजह बताई।

  • सचिन ने अपने पोस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली गलती टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को बताया। उन्होंने पोस्ट में लिखा-मैं हैरान था कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 199 रन पर ही समेत दिया।
  • तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी गलती प्लेइंग इलेवन में केवल एक स्पिनर स्पेशलिस्ट को शामिल किया जाना बताया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को एक बाएं हाथ के स्पिनर की कमी खेली। दरअसल चेन्नई में स्पिन गेंदबाजों को मदद करने वाली एमए चिंदबरम स्टेडियम में टीम इंडिया जहां तीन स्पिन स्पेशलिस्ट कुलदीप यादव, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ उतरी। तीनों स्पिनरों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने 3, कुलदीप यादव ने 2 और आर अश्विन ने एक विकेट लिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया अपने प्लेइंग इलेवन में केवल एक स्पिन स्पेशलिस्ट एडम जम्पा को ही शामिल किया था।

सचिन ने विराट कोहली और केएल राहुल की तारीफ की
तेंदुलकर ने विराट कोहली और केएल राहुल की तारीफ की। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा-विराट और राहुल के बीच साझेदारी ने हमारे लिए मैच जीत लिया। उन्होंने बहुत चुतराई से अपना समय लिया और कुछ शानदार शॉट लगाने में सफल रहे। खेल के दूसरे भाग में गेंद निश्चित रूप से बेहतर तरीके से बल्ले पर आई। टीम इंडिया को अच्छी शुरआत के लिए बधाई।

इस मैच में भारत के तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर 2 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। उसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रन जोड़े। जब कोहली 85 रन बनाकर आउट हुए, तब टीम इंडिया को 74 बॉल पर 33 रनों की जरूरत थी। वहीं केएल राहुल ने नाबाद 97 रन की पारी खेली।