शक्ति कपूर ने की पत्नी शिवांगी की तारीफ:बोले- उन्होंने मेरे कहने पर फिल्म छोड़ दी, क्योंकि मुझे एक हाउसवाइफ चाहिए थी

शक्ति कपूर ने हाल ही में अपनी पत्नी शिवांगी कोल्हापुरे के बारे में बात की। एक्टर ने कहा कि वह शिवांगी ही थीं, जो उनकी जिंदगी में दौलत और शोहरत लेकर आईं। शक्ति कपूर ने बताया कि कैसे उनकी पत्नी ने अपना एक्टिंग करियर छोड़ दिया, क्योंकि वह एक हाउस वाइफ चाहते थे।

शूटिंग के दौरान शक्ति कपूर से मिली थीं शिवांगी
दरअसल, हाल ही में शक्ति कपूर टाइमआउट विद अंकित पॉडकास्ट में पहुंचे थे। इस दौरान एक्टर ने अपनी लव स्टोरी बताई। शक्ति कपूर ने कहा कि उनकी पत्नी एक चाइल्ड आर्टिस्ट थीं और उनकी मुलाकात एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। शिवांगी शक्ति कपूर से 12 साल छोटी थीं, वह उनसे एक फैन के तौर पर मिली थीं। उस दौरान उन्होंने एक्टर के साथ फोटो भी क्लिक करवाई थी।

शिवांगी को ऑफर हुई थी फिल्म लैला
शक्ति कपूर ने कहा- फिर हम मिले और प्यार हो गया। मैं समझ गया था कि इतनी खूबसूरत और घरेलू लड़की मुझे नहीं मिलेगी। इस तरह हमने एक-दूसरे को पसंद करना शुरू किया। मैं उनके प्यार में पड़ गया था, इसलिए काम से ध्यान भटकने लगता था। मुझे डर था कि हमारे रिलेशनशिप का असर मेरे काम पर पड़ सकता है। लोग उन्हें फिल्म ऑफर करने लगे थे। उन्होंने सावन कुमार की लैला साइन की। मेरी हालत खराब हो गई, क्योंकि उनका मजनू तो मैं था।

शक्ति कपूर के कहने पर शिवांगी ने छोड़ी थी फिल्म
शक्ति कपूर ने आगे कहा- ‘मैं उनके पास गया और उनसे रिक्वेस्ट की कि काम मत करो। मैं तुम्हें एक हाउस वाइफ के तौर पर देखना चाहता हूं। हमने जल्द ही कोर्ट में शादी कर ली, क्योंकि तब तक उनके माता-पिता नहीं आए थे।’

शिवांगी मेरी जिंदगी के लिए लकी साबित हुईं: शक्ति कपूर
शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए शक्ति कपूर ने कहा- ‘उसके साथ 40 साल हो गए हैं। उसने मेरे लिए अपना करियर छोड़ दिया। मैं अब भी उनके सामने हाथ जोड़ता हूं। मैंने अपने करियर के पीक पर शादी कर ली और वह मेरे लिए लकी साबित हुईं। फिर हमें एक बेटा और बेटी हुए। हमने अपना परिवार बनाया।’

1982 में हुई थी शक्ति कपूर-शिवांगी की शादी
बता दें कि 1982 में शक्ति कपूर ने शिवांगी से शादी की थी। मीडिया को दिए पुराने इंटरव्यू में शक्ति कपूर ने बताया था कि शिवांगी के माता-पिता दोनों के बीच सांस्कृतिक मतभेदों के कारण शादी के खिलाफ थे। इसके अलावा शक्ति कपूर के नेगेटिव किरदारों को देखकर उन्हें लगा था कि एक्टर असल जीवन में भी ऐसे ही हैं। हालांकि, बेटे के जन्म के बाद शिवांगी के माता-पिता ने उन्हें एक्सेप्ट कर लिया था।