कानपुर IIT में प्रोजेक्ट एग्जक्यूटिव ऑफिसर ने किया सुसाइड:ओडिशा की रहने वाली युवती का फंदे पर लटका मिला शव, पुलिस ने दरवाजा तोड़कर निकाला

IIT कानपुर में प्रोजेक्ट एक्जीक्यूटिव ऑफ‍िसर के पद पर कार्यरत युवती ने हॉस्टल में संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। कल्याणपुर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने दरवाजा तोड़कर शव को अपने कब्जे में लिया। प्रोजेक्ट एक्जीक्यूटिव ऑफ‍ि‍सर मूलरूप से ओडिशा की रहने वाली थीं।

IIT की ओर से घटना पर दुख जताया गया है। अब संस्थान पुलिस जांच का इंतजार कर रहा है। IIT की तरफ से कहा गया क‍ि डॉ. चिल्का के निधन से संस्थान ने एक प्रतिभाशाली और होनहार युवा शोधकर्ता खो दिया।

सुसाइड नोट नहीं मिला, मोबाइल से खुलेंगे राज
IIT कानपुर में एक बार फिर सुसाइड हुआ है। इस बार किसी स्टूडेंट ने नहीं, बल्कि महिला अधिकारी पल्लवी चिल्का (35) ने फांसी लगाकर जान दी है। मंगलवार सुबह कमरे उनके कमरे पर सफाई कर्मचारी पहुंचा था। काफी देर आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला। तो उसने खिड़की से देखा। पल्लवी का शव पंखे से लटक रहा था।

सफाई कर्मी की सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया। जांच के दौरान कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने लैपटॉप, मोबाइल समेत और दस्तावेज जांच के लिए अपने कब्जे में लिया है। पुलिस सुसाइड कांड के पीछे की वजह जानने के लिए जांच में जुटी है।

शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, परिवार ओडिशा से रवाना
मूलरूप से ओडिशा के कटक के सेक्टर-10 सीडीए निवासी 35 वर्षीय पल्लवी चिल्का आईआईटी में बीते एक अगस्त से प्रोजेक्ट एक्जीक्यूटिव आफीसर के पद पर कार्यरत थीं। छात्रावास अधीक्षक अतिकुर रहमान ने बताया कि पल्लवी पांच दिन पहले ही आर्य टावर में कक्ष संख्या-221 में शिफ्ट हुई थीं।

प्रबंधन ने पल्लवी के पिता मधुसूदन शेट्टी को घटना की सूचना दी तो वह ओडिशा से कानपुर के लिये फ्लाइट से रवाना हुए। कल्याणपुर इंस्पेक्टर धनंजय पांडे ने बताया कि घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। परिवार के लोगों को फोन पर मामले की जानकारी दी गई है। संभवत: बुधवार को परिवार के लोग कानपुर पहुंचेंगे। इसके बाद शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।