इंग्लिश स्पिनर जैक लीच पहले ही टेस्ट में चोटिल:भारत के खिलाफ फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लगी, तीसरे दिन खेलने पर संशय

इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले ही मुकाबले में चोटिल हो गए हैं। हैदराबाद में चल रहे मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को फील्डिंग के दौरान उनके घुटने पर चोट लगी। ऐसे में तीसरे दिन शनिवार को लीच के खेलने पर संशय है।

इंग्लिश टीम के बॉलिंग कोच जीतन पटेल ने स्टंप्स के बाद कहा, गुरुवार रात को उन्हें घुटने में तकलीफ हुई थी। शुक्रवार को मैच के दौरान डाइव लगाने के बाद उनके घुटने में फिर दर्द होने लगा। वह टीम के सबसे स्ट्रॉन्ग प्लेयर्स में से एक हैं। वे पूरी तरह फिट नहीं हैं, मुझे उम्मीद है कि वह तीसरे दिन वापसी करेंगे।

लीच की गैरमौजूदगी में रूट ने बॉलिंग की
चोटिल लीच की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के जो रूट और टॉम हार्टले ने रेभारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है। हैदराबाद में टीम ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 7 विकेट पर 421 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर नॉट आउट हैं।हान अहमद के साथ स्पिन गेंदबाजी का मोर्चा संभाला। रूट और हार्टले दो-दो विकेट लेने में सफल रहे। अहमद को एक विकेट मिला।

लीच ने दूसरे दिन 6 स्पैल किए
चोट के बावजूद 32 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने स्पैल में शानदार गेंदबाजी की। लीच ने गुरुवार को पूरे दिन में छह स्पैल फेंके, जिनमें 4-4 ओवर के दो स्पैल शामिल थे। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उन्होंने शानदार इकॉनोमी बनाए रखी, केवल 30 रन दिए और चार मेडन ओवर डाले।

ऐशेज में भी चोटिल हुए थे लीच
जैक लीच इससे पहले जून-जुलाई 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में हुई ऐशेज सीरीज से भी चोट की वजह से बाहर हो गए थे। सीरीज से पहले उन्हें टीम के कैंप में बैक स्ट्रैस फ्रैक्चर आया था और वे पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे।

हैदराबाद टेस्ट में भारत को 175 रन की बढ़त

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है। हैदराबाद में टीम ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 7 विकेट पर 421 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर नॉट आउट हैं।