हरियाणा कांग्रेस में कलह खुलकर आई सामने:कैप्टन अजय बोले- राव दान सिंह लैंड माफिया; मैं प्रभारी की सोच से आश्चर्यचकित, चुनाव नहीं लड़ूंगा

हरियाणा कांग्रेस में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कलह खुलकर सामने आ गई है। गुरुग्राम सीट को लेकर सबसे ज्यादा घमासान मचा हुआ है। प्रदेश की लीडरशिप से नाराज दिख रहे OBC सेल के राष्ट्रीय चेयरमैन और पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने महेंद्रगढ़ से कांग्रेस के MLA राव दान सिंह पर बड़ा हमला बोला।

कैप्टन ने कहा- राव दान सिंह लैंड माफिया है। उसके बेटे पर 12 हजार करोड़ रुपए का केस चल रहा है, जिसमें वो जमानत पर है। दान सिंह भिवानी का रहने वाला है। महेंद्रगढ़ से MLA है और अब गुरुग्राम सीट से चुनाव लड़ना चाहता है। बाहरी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कोई गुरुग्राम सीट पर यहां का लीडर चुनाव लड़ सकता है।

इसमें आफताब अहमद भी लड़ सकते हैं। कैप्टन ने सवाल किया- जो अभी लोकसभा सीट के लिए 10 नाम सामने आए हैं, उनमें काफी ऐसे हैं, जिन्होंने पार्षद का भी चुनाव नहीं जीता। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा।

प्रभारी की सोच से आश्चर्यचकित हूं
कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि मैं प्रभारी (दीपक बाबरिया) की सोच से आश्चर्यचकित हूं। मैंने उनसे फोन पर बात की। पार्टी सिर्फ 3 लोगों की बनकर रह गई है। वो ही इस पार्टी को चला रहे हैं। प्रदेश इलेक्शन कमेटी हो या फिर घोषणा पत्र बनाने वाली कमेटी। ऐसे लोग शामिल कर दिए, जिन्हें उनके मोहल्ले तक के लोग नहीं जानते।

पूर्व सीएम हुड्‌डा से दूरियां बढ़ने के सवाल पर कैप्टन ने कहा- मेरे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा से ताल्लुकात खराब नहीं हैं। मेरी तो सिर्फ एक सोच की लड़ाई रही है।

प्रेशर पॉलिटिक्स पर रहा जोर
बता दें कि कैप्टन अजय सिंह यादव ने 10 दिन पहले भी एक बड़ा बयान दिया था। कैप्टन ने कहा था कि उनका पार्टी में अब दम घुटने लगा है। दरअसल, कैप्टन गुरुग्राम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। पिछला चुनाव इसी सीट से लड़ा भी था। लेकिन, इस बार टिकट मिलने में ही उन्हें चुनौती दिखने लगी। कैप्टन अजय सिंह चुनाव को लेकर काफी समय से सक्रिय थे।

लेकिन, इलेक्शन कमेटी द्वारा चुनाव लड़ने वाले नेताओं से आवेदन और महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चा पर कैप्टन का पारा हाई हो गया। कैप्टन अजय ने साफ कर दिया कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

कैप्टन की तरफ से हो रही लगातार बयानबाजी को कैप्टन की राजनीति को अच्छे से समझने वाले लोग इसे प्रेशर पॉलिटिक्स मान कर चल रहे हैं। क्योंकि कैप्टन ये भी पहले ही कह चुके हैं कि वे पार्टी नहीं छोड़ने वाले। क्योंकि वे सोनिया गांधी के ऋणी हैं। चाहे उन्हें पार्टी में प्राइमरी सदस्य के तौर पर ही काम क्यों न करना पड़े।

कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे चिरंजीव राव रेवाड़ी से कांग्रेस के विधायक हैं। कैप्टन खुद भी रेवाड़ी से लगातार 6 बार विधायक रहने के साथ ही प्रदेश सरकार में कई बड़े मंत्रालयों में जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।