सलमान ने ‘मारिया मारिया’ गाने में 27 टेक लिए थे:कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस ने कहा- वो सही स्टेप करने के लिए 100 टेक करने को तैयार थे

फेमस कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस ने एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान के बारे में बात की। बॉस्को मार्टिस ने उनके डेडिकेशन के बारे में बताया। इंटरव्यू में बॉस्को से पूछा गया कि कौन से एक्टर डांस के मामले में अपनी मर्जी से सरेंडर कर देते हैं और वहीं कौन कोरियोग्राफर के डायरेक्सन से उल्टा जाते हैं? तो बॉस्को ने शाहरुख, सलमान और सैफ अली खान का नाम लेते हुए उनकी तारीफ की।

‘मारिया मारिया’ गाने के लिए सलमान ने 27 टेक लिए थे

सिद्धार्थ कन्नन ने बॉस्को से पूछा गया कि क्या ये सच है कि सलमान अपना काम खुद करते हैं? बॉस्को ने कहा- ये सच नहीं है। सलमान भाई के साथ ‘पार्टनर’ के दौरान हमने ‘मारिया मारिया’ गाने के लिए 27 टेक लिए थे।

उन्होंने किस्सा सुनाते हुए कहा कि हम अबू धाबी में थे दोपहर के 1 बज रहे थे। तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी में हम बार-बार वहां जाकर शूट कर रहे थे। एक स्टेप था जो सलमान ठीक से नहीं कर पा रहे थे। जब 15वां टेक हुआ तो मैंने ओके बोल दिया। मेरा चेहरा देखकर सलमान समझ गए थे कि मैं पूरी तरह से सैटिसफाइट नहीं था। लेकिन क्योंकि मैं शूट आगे बढ़ाना चाहता था इसलिए मैंने ओके बोल दिया था।

पैकअप के बाद सलमान ने मुझे फोन किया। उन्होंने कहा- जब-तक तुम्हें ‘ओके’ वाला टेक ना मिले, तब-तक ओके मत कहना। भले ही मुझे इसके लिए 100 टेक करने पड़े। मैं करुंगा।

बॉस्को ने कहा कि सलमान इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उनके डांस स्टेप्स कितने पॉपुलर हैं और उनके फैन्स उनके ऑन-स्क्रीन पर्सनैलिटी पसंद करते हैं। इसमें उनके सिग्नेचर स्टेप्स भी शामिल हैं। ‘यू आर माई लव’ पर हमने इसे आसान रखा।

शाहरुख-सलमान में तुलना नहीं की जा सकती- बॉस्को

बॉस्को से जब पूछा गया कि क्या यह सच है कि सलमान आखिरी मिनट में पूरी तरह से कोरियोग्राफ किए गए स्टेप्स को बदल देते हैं और डांसर्स को मुश्किल हालात में छोड़ देते हैं। क्योंकि उन्हें रिहर्सल करने में कई दिन लग जाते हैं।

बॉस्को ने कहा- ऐसा कभी-कभी ही होता है लेकिन ऐसा केवल तब होता है जब स्टेप उन्हें सूट नहीं होता। एक एक्टर काम में इतना बिजी रहता है, कई सारे शेड्यूल होते हैं और कभी-कभी समय की कमी हो जाती है।

शाहरुख और सलमान के बीच बेहतर डांसर कौन है। ये पूछने पर बॉस्को ने जवाब दिया कि दोनों के स्टाइल अलग-अलग हैं और वे इतने अच्छे हैं कि उन्हें कम्पेयर नहीं किया जा सकता।