देओल्स के लिए ऐतिहासिक रहा पिछला साल बॉबी देओल:बोले- खुद से भरोसा उठ चुका था, एनिमल के बाद मिला प्यार सपने जैसे लगता है

बॉबी देओल ने ‘एनिमल’ के जरिए जबरदस्त कमबैक किया है। दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान बॉबी ने बताया कि वो इंडस्ट्री में पिछले 28 साल से हैं। उन्हें शुरुआत से खुद पर बहुत भरोसा रहा है। लेकिन एक ऐसा समय भी आया जब उनका विश्वास खुद पर से उठ गया था। एनिमल के बाद जो प्यार लोगों से मिला वो आज भी उन्हें सपने जैसा लगता है।

बॉबी ने बताया कि साल 2023 उनके परिवार के लिए ऐतिहासिक साल रहा। एक ही साल में हमारी तीनों जेनरेशन की फिल्में आईं। दरअसल, पिछले साल रिलीज हुई सनी देओल की फिल्म ‘गदर-2’ भी सक्सेसफुल रही। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की। वहीं पिता धर्मेंद्र ने भी ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ से कमबैक किया।

सनी देओल के बड़े बेटे राजवीर देओल ने भी फिल्म ‘दोनों’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस वजह से बॉबी के अनुसार पिछला साल उनके पूरे परिवार के लिए बहुत अच्छा रहा। उन्होंने कहा- हमारे परिवार ने पिछले साल जो कामयाबी हासिल की है, वो हमारे लिए बहुत मायने रखती है।

मैं डांस को बहुत एंजॉय करता हूं – बॉबी देओल

इंटरव्यू के दौरान बॉबी देओल ने बताया कि इस बार का जी सिने अवॉर्ड उनके लिए बेहद खास होने वाला है। इसके कई कारण हैं। दरअसल, इस बार होने वाले जी सिने अवॉर्ड में बॉबी देओल पहली बार परफॉर्म करेंगे। इसके लिए वो बेहद एक्साइटेड हैं। उन्होंने कहा- मैं शायद बहुत अच्छा डांसर नहीं हूं। लेकिन मुझे डांस करना बहुत पसंद है।

हाल ही में बॉबी देओल को बेस्ट निगेटिव रोल के लिए दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया था। बॉबी ने कहा- अवॉर्ड हर किसी के लिए मायने रखता है। मुझे भी पसंद हैं। लेकिन मेरे लिए अवॉर्ड से बढ़कर मेरे फैंस का प्यार है। बॉबी की मानें तो अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट होना भी बड़ी बात है।

बॉबी ने अपने पिता धर्मेंद्र का उदाहरण देते हुए बताया कि उन्होंने फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए 37 साल तक इंतजार किया। भले ही उन्हें कई सालों तक अवॉर्ड नहीं मिला था। लेकिन उन्हें लोगों का अटूट प्यार मिला। उन्होंने कहा- जब हमें अवॉर्ड मिलता है, तो सबसे ज्यादा खुशी हमारे चाहनेवालों को ही होती है।

37 साल के इंतजार के बाद धर्मेंद्र को मिला था फिल्मफेयर अवॉर्ड

साल 1997 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में धर्मेंद्र को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था। अवॉर्ड मिलने के दौरान स्टेज पर वो काफी इमोशनल हो गए थे। क्योंकि सालों के लंबे इंतजार के बाद उन्हें ब्लैक लेडी मिली थी। इस दौरान एक्टर ने स्टेज पर विनिंग स्पीच दी थी। अपनी स्पीच में उन्होंने ये भी बताया था कि उन्हें काफी अफसोस है कि उन्हें अच्छी फिल्मों के लिए ये अवॉर्ड नहीं मिला।

धर्मेंद्र को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड उनके फेवरेट एक्टर दिलीप कुमार के हाथों मिला था। विनिंग स्पीच देते हुए एक्टर ने बताया कि ‘मैं हर साल सूट सिलाता था, मैंचिंग टाई पहनता था, कि शायद इस साल मुझे ये अवॉर्ड मिल जाए। लेकिन नहीं मिला।

उन्होंने कहा- आज 37 साल के बाद मुझे ये अवॉर्ड मिला है और इसी में मुझे अपनी पिछली 15 ट्रॉफियां दिखाई दे रही हैं, जो मुझे मिलनी चाहिए थीं। आने वाले 15 साल भी मैं नहीं छोड़ूंगा। अगर नहीं मिलेगा तो इसे ही देख लूंगा।

सूर्या के साथ काम करना चाहते थे बॉबी

बॉबी ने कहा- मैं अपने फैंस के लिए अब वही कैरेक्टर्स करना चाहता हूं, जो उन्हें सरप्राइज करे। वहीं अपनी अपकमिंग फिल्म के बारे में बात करते हुए बॉबी ने बताया कि वो हमेशा से साउथ स्टार सूर्या के साथ काम करना चाहते थे। अब जल्द ही दोनों एक साथ नजर आने वाले हैं। बता दें, ‘कंगुवा’ के जरिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी तमिल इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही हैं। बॉबी की ये फिल्म इसी साल रिलीज होगी।