ममता बोलीं-मोदी की गारंटी गुब्बारे जैसी:चुनाव के बाद फुस्स हो जाएगी, TMC वादे पूरे करती है; आज 10 बजे करेंगी बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पश्चिम मेदिनीपुर में एक सभा में पीएम मोदी की गारंटी का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की गारंटियां और कुछ नहीं, हवा भरे गुब्बारे हैं, जिन्हें चुनाव से पहले हवा में उड़ाया जा रहा है। जैसे ही वोटिंग पूरी हो जाएगी, ये गुब्बारे फुस्स हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि याद रखिएगा, जब ममता सरकार गारंटी देती है, तो उसे पूरा करने के लिए सब कुछ करती है। लेकिन केंद्र सरकार के वादे और गारंटियां शायद ही कभी पूरे होते हैं। इन गारंटियां का लोगों को कोई फायदा नहीं मिलता है।

ममता ने ये भी कहा कि वे बुधवार (6 मार्च) को एक बड़ा ऐलान करने वाली हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अगली घोषणा तक उनके फेसबुक पेज को फॉलो करें।

ममता बोलीं- हम लगातार केंद्र के षड्यंत्रों से लड़ रहे हैं
ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल सरकार के लिए आवंटित मनरेगा फंड अब तक जारी किया है। इसलिए अब उनकी सरकार इस मामले में दखल देगी और सभी लाभार्थियों के खाते में बकाया राशि जमा कराएगा। केंद्र सरकार ने हाउसिंग स्कीम के तहत भी बंगाल सरकार का हिस्सा रोक रखा है। हालांकि केंद्र के ऐसे षड्यंत्रों के बाद भी हम लड़ रहे हैं। बंगाल को दबाया नहीं जा सकता है।

10 मार्च को TMC का शक्ति प्रदर्शन
ममता बनर्जी ने 10 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर शक्ति प्रदर्शन के लिए सभा बुलाई है। उन्होंने लोगों से कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करती हूं कि वे 10 मार्च को ब्रिगेड परेड मैदान आएं और बंगाल के खिलाफ फैलाए जा रहे झूठ के खिलाफ अपनी आवाज उठाएं। ये विरोध प्रदर्शन 11 बजे से 12 बजे के बीच होगा।

पूर्वी मेदिनीपुर में बोली थीं ममता- TMC ही सत्ता में बरकरार रहेगी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अपनी सरकार बने रहने का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आते-जाते रहेंगे, लेकिन बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सत्ता में बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी की ताकत पर पूरा भरोसा है। भले ही वोट कुछ कम-ज्यादा मिलें, लेकिन तृणमूल कांग्रेस टिकी रहेगी। जो लोग पार्टी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं, उन्हें से ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के वक्त दिल्ली से कुछ लोग बंगाल आते हैं, फिर वे पूरे साल नजर नहीं आते। वे तब भी नहीं आते, जब किसी की मृत्यु हो जाती है। ममता बनर्जी सोमवार को पूर्वी मेदिनीपुर के सरकारी वितरण कार्यक्रम में पहुंची थीं। वहीं उन्होंने ये बातें कहीं। यहां उन्होंने पारंपरिक ढोल बजाया और कलाकारों के साथ लोकनृत्य भी किया।

बंगाल में मोदी बोले- ममता मुझे दुश्मन नंबर-1 मानती हैं
पीएम मोदी 2 दिन के दौरे पर शुक्रवार 1 मार्च की दोपहर बंगाल पहुंचे थे। हुगली के आरामबाग में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुझे दुश्मन नंबर-1 मानती हैं। आज बंगाल की जनता मुख्यमंत्री दीदी से पूछ रही है- उनके लिए कुछ लोगों का वोट आपके लिए संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी ज्यादा हो गया। आपको शर्म आनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं ने लाठियां खाईं, मुसीबत झेली। तब कहीं जाकर बंगाल पुलिस को आपकी ताकत के सामने झुककर उस आरोपी (शेख शाहजहां) को गिरफ्तार करना पड़ा। ये करीब दो महीने फरार रहा। कोई तो होगा, जो उसको बचा रहा होगा। क्या ऐसी टीएमसी को माफ करेंगे। यहां मांओं-बहनों के साथ जो हुआ है, उसका बदला लेंगे। हर चोट का जवाब वोट से देना है।