यामी गौतम ने फिल्मी अवार्ड्स को ‘फेक’ कहा:ऑस्कर जीतने पर किलियन मर्फी को बधाइयां दी, एक्टर के काम की भी तारीफ की

ऑस्कर अवार्ड्स के समापन पर यामी गौतम ने फिल्मी अवार्ड्स शो को ‘फर्जी’ बताया। उन्होंने फिल्म ‘ओपनहाइमर’ के लिए किलियन मर्फी को बधाइयां दी। यामी ने किलियन मर्फी के काम की प्रशंसा भी की।

यामी गौतम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया
यामी ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- पिछले कुछ सालों से मुझे मौजूदा नकली ‘फिल्मी’अवार्ड्स में कोई विश्वास नहीं रहा। यही वजह है कि मैंने अवॉर्ड शो अटेंड करना भी छोड़ दिया है। आज मुझे वास्तव में बहुत खुशी महसूस हो रही है क्योंकि किलियन मर्फी ने अपने काम से ये साबित कर दिया कि वे कितने बेहतर हैं। आपको इस तरह से सबसे बड़े ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर सम्मानित होते देखना यही बताता है कि आखिर में आपका टैलेंट ही सबसे ऊपर होता है।

‘ओपेनहाइमर’ ने जीते 7 ऑस्कर अवॉर्ड
11 मार्च को लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में 96वें ऑस्कर अवॉर्ड का ऐलान हुआ। सेरेमनी में ‘ओपेनहाइमर’ ने बेस्ट फिल्म समेत कुल सात अवॉर्ड अपने नाम किए। किलियन मर्फी बेस्ट एक्टर, क्रिस्टोफर नोलन बेस्ट डायरेक्टर बने।

इसी फिल्म के लिए रॉबर्ट डाउनी जूनियर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला। ये उनके करियर का पहला ऑस्कर है। ‘ओपेनहाइमर’ ने बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट ओरिजिनल स्कोर और बेस्ट सिनेमैटोग्राफी कैटेगरी के अवॉर्ड भी अपने नाम किए। फिल्म कुल 13 कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थी।

ऑस्कर 2024 में तीन बार दिखी RRR की झलक
ऑस्कर सेरेमनी में दुनियाभर की फिल्मों के बेहतरीन स्टंट सींस वाली एक एडिटेड क्लिप दिखाई गई थी, जिसमें RRR का एक एक्शन सीन दिखाया गया।

इसके अलावा ‘नाटू- नाटू’ गाने को स्क्रीन पर दो बार दिखाया गया। सबसे पहले स्टंट कोऑर्डिनेटर को ट्रिब्यूट देते वक्त सॉन्ग का एक सीन स्क्रीन पर दिखाया गया, जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर हुक स्टेप कर रहे थे।

वहीं, दूसरी बार बेस्ट सॉन्ग अवॉर्ड की घोषणा के दौरान नाटू नाटू गाने को दिखाया गया। पिछले साल RRR ने ‘नाटू नाटू’ गाने के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था।