हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का हल्ला बोल:’ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद’ के नारे लगे; 3 मांगों पर प्रदर्शन, अंबेडकर स्मृति लेक्चर की मांग

हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी में पिछले 8 दिनों से स्टूडेंट्स का हल्ला बोल चल रहा है। अपनी 3 मांगों को लेकर वह लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान वह क्लास रूम में जय भीम-जय मीम-जय सावित्री-जय फातिमा के नारे लगाते हुए ‘ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद’ के नारे लगा रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

उनके इस प्रदर्शन के VIDEO सोशल मीडिया (X) पर जमकर वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर ट्विटर (X) पर लिखा जा रहा है कि स्टॉप टारगेटिंग ब्राह्मण-बनिया।

क्या हैं स्टूडेंट्स की 3 प्रमुख मांगें
अशोका यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स 3 प्रमुख मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी पहली मांग वार्षिक जाति जनगणना किए जाने की है। दूसरी मांग के रूप में वह यूनिवर्सिटी में अंबेडकर स्मृति व्याख्यान का आयोजन कराने के लिए कह रहे हैं। इसके साथ ही उनकी तीसरी मांग है कि लेट फीस पेमेंट पॉलिसी में संशोधन किया जाए।

स्टूडेंट्स ने बताया कि जब उनका एडमिशन हुआ था, तब यूनिवर्सिटी ने फीस को लेकर कोई भी बात नहीं की थी, लेकिन अब नए-नए रूल बनाए जा रहे हैं।

यूनिवर्सिटी ने मांगें मानने से मना किया

धरने पर बैठे स्टूडेंट़्स ने बताया कि वह पिछले छह दिनों से यूनिवर्सिटी के भीतर धरना दे रहे थे, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उनकी तीनों मांगों को मानने से मना कर दिया, जिसके बाद वह अब दो दिनों से यूनिवर्सिटी के बाहर धरना दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि संविधान में जो हक है वही मांग रहे हैं।

स्टूडेंट्स ने कहा कि उनके द्वारा कोई भी वीडियो वायरल नहीं किए हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर स्टूडेंट्स के खिलाफ लगातार वीडियो वायरल किए जा रहे हैं।